• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएम येदियुरप्पा के बेटे-दामाद पर लगे रिश्वत के गंभीर आरोप, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

|

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सीएम के बेटे विजयेंद्र पर 12 करोड़ रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से इस्तीफे की मांग की है। स्थानीय टीवी चैनल के स्टिंग में राज्य में हुए इस रिश्वत कांड का खुलासा हुआ है। हालांकि, भाजपा की कर्नाटक इकाई ने इन आरोपों का खंडन किया है।

Congress Accuses BS Yediyurappas Son and son in law Of Taking Bribe

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक कन्नड़ टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद कर्नाटक की भाजपा सरकार पर यह आरोप लगे हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों में येदियुरप्पा के बेटे, दामाद और पोते का नाम आया है। जो शहर की एक एजेंसी बीडीए द्वारा कथित रूप से रिश्वत की मांग कर रहे हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, "मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और उनके परिवार को कथित 666 करोड़ के बीडीए निर्माण परियोजना घोटाले में रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

कांग्रेस का दावा है कि, व्हाट्सऐप चैट से मालूम चलता है कि कथित रूप से ठेकेदार द्वारा रिश्वत नकद में दी गई। साथ ही बैंक खातों में सीधा ट्रांसफर करने के लिए कहा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा कि, हम सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश या कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा समयबद्ध जांच की मांग करते हैं। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को इस्तीफा देना चाहिए या जांच में निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए भाजपा द्वारा बर्खास्त किया जाना चाहिए।

सिद्धारमैया ने कहा,'विजयेंद्र ने ठेकेदार से काम जारी करने के लिए 17 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की है। यह कहते हुए कि पहले भुगतान की गई राशि उसके पास नहीं पहुंची है। ठेकेदार ने शशिधर मराडी के खाते में सीधे 7.4 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। शेष राशि हुबली में मुख्यमंत्री के दामाद की मदुरा एस्टेट को भुगतान करने के लिए कहा गया। बाद में, यह काला धन अलग-अलग राज्यों में पंजीकृत सात शेल कंपनियों के माध्यम से रूट किया गया। वहीं आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि, यह बीजेपी के नाम, मुख्यमंत्री और उनके बेटे को बदनाम करने के लिए कांग्रेस की साजिश है।

कोरोना वायरस ने हमसे छीन लिए ये 12 बड़े नेता, पूर्व राष्ट्रपति और एक केंद्रीय मंत्री भी शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Accuses BS Yediyurappa's Son and son in law Of Taking Bribe
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X