• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिवाली वाले दिन अक्षरधाम मंदिर में लक्ष्मी पूजन करेंगे सीएम केजरीवाल, साथ में होगी पूरी कैबिनेट

|

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण और कोरोना महामारी का कहर जारी है। जिसके चलते दिल्ली सरकार और एनजीटी ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों पर बैन लगा दिया है। इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिवाली दिल्ली वालों के साथ मनाने का फैसला लिया है। वो बाकायदा अपनी कैबिनेट के साथ दिवाली वाले दिन लक्ष्मी पूजा करेंगे। उन्होंने सभी दिल्लीवासियों से शुभ मुहूर्त में एक साथ पूजन करने और किसी भी कीमत पर पटाखे नहीं जलाने की अपील की है।

अक्षरधाम

दिल्ली सरकार के मुताबिक सीएम केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ 14 नवंबर को अक्षरधाम मंदिर पहुंचेंगे। इसके बाद शाम 7.39 बजे वो वहां विधि-विधान से लक्ष्मी पूजन करेंगे। इसका प्रसारण कुछ न्यूज चैनलों पर लाइव किया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी दिल्लीवासी तय समय पर तैयार रहें और टीवी ऑन रखें। साथ ही उनके साथ एक ही वक्त पर सभी पूजन करें। इससे दुनिया को दिवाली की भव्यता का पता चलेगा।

पटाखे पर कही ये बात
हाल में सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है। अगर प्रदूषण और बढ़ा तो कोरोना महामारी और विकराल रूप ले सकती है। ऐसे में दिल्ली सरकार सभी तरह के पटाखों को बैन कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी ठान लें कि किसी भी कीमत पर पटाखे नहीं जलाने हैं। अगर आप पटाखे जलाते हैं तो अपने साथ अपने परिवार की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। सीएम के मुताबिक दिल्ली सरकार कोरोना और प्रदूषण से निपटने में सक्षम है और इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से और जहरीली हुई हवा, लोगों को सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलनDelhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से और जहरीली हुई हवा, लोगों को सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन

बाद में NGT ने दिया आदेश
वहीं दिल्ली सरकार के फैसले के बाद एनजीटी ने भी पटाखों पर सख्ती दिखाई। साथ ही दिल्ली-एनसीआर में 30 नवंबर तक पटाखे जलाने और बिक्री करने पर रोक लगा दी। एनजीटी के आदेश के मुताबिक जिन शहरों में वायु की गुणवत्ता खराब है वहां पर सिर्फ ग्रीन पटाखे ही बेचे जाएं।

English summary
CM Kejriwal Lakshmi Pujan at Akshardham Temple delhi on Diwali
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X