• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिदंबरम का मोदी पर निशाना, बोले- मूर्ख सरकार ही रक्षा सीक्रेट का कर सकती है खुलासा

|

नई दिल्ली। कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने एंटी सैटेलाइट मिसाइल के ऐलान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। शनिवार को उन्होंने कहा कि केवल 'मूर्ख सरकार' ही इस तरह के खुलासे कर देश की रक्षा के साथ 'विश्वासघात' कर सकती है। पीएम मोदी की ओर से इस मिशन की घोषणा की निंदा करते हुए पी चिदंबरम ने कहा है कि उपग्रह को मार गिराने की क्षमता कई सालों से मौजूद है। उन्होंने कहा कि एक बुद्धिमान सरकार इसको गुप्त रखती लेकिन एक मूर्ख सरकार ही इसका खुलासा करेगी और देश की रक्षा के साथ खिलवाड़ करेगी।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

P Chidambaram hit out at PM Modi for Mission Shakti address, says Only a foolish govt disclose defence secret

बता दें कि मिशन शक्ति को लेकर पीएम मोदी के ऐलान की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी। पीएम मोदी के संबोधन के बाद सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी चुनाव आयोग पहुंचे थे। इस मामले में सीपीएम का कहना था कि ये खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। क्योंकि, पीएम ने ये ऐलान ऐसे समय में किया है, जब लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चल रहा है और प्रधानमंत्री खुद एक उम्मीदवार भी हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नाम लिखे शिकायती पत्र में येचुरी ने कहा था कि ऐसी घोषणाएं डीआरडीओ के वैज्ञानिकों द्वारा की जानी चाहिए न कि प्रधानमंत्री के द्वारा। हालांकि चुनाव आयोग ने फीड के स्रोत की जांच के आधार पर पीएम के प्रसारण को आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे से बाहर बताया है।

'मिशन शक्ति' के भाषण पर पीएम मोदी को EC की क्लीन चिट, कहा- कुछ गलत नहीं

क्या कहा था पीएम मोदी ने?

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए यह घोषणा की थी कि भारत ने 'मिशन शक्ति' के तहत एक लाइव उपग्रह को एंटी सैटेलाइट मिसाइस के जरिए मार गिराने में सफल रहा है। पीएम मोदी ने ऐलान किया कि भारत अब दुनिया के उस एलीट क्‍लब का हिस्‍सा बन गया जहां पर अब अंतरिक्ष में बैठे दुश्‍मन को भी खत्‍म किया जा सकता है। भारत की ए-सैट मिसाइल ने लो अर्थ ऑर्बिट यानी लियो में स्थित एक सैटेलाइट को नष्‍ट किया। खबर के मुताबिक, ए-सैट ने जिस सैटेलाइट को गिराया था, वह एक भारतीय सैटेलाइट था जो सेवा में नहीं था।

चुनाव से पहले मोदी का पहला इंटरव्यू, पुलवामा हमले के बाद भी शूटिंग के आरोपों पर दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
P Chidambaram hit out at PM Modi for Mission Shakti address, says Only a foolish govt disclose defence secret
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X