• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: IAS, नेता और कारोबारियों पर आयकर विभाग की बड़ी रेड, 25 ठिकानों पर छापेमारी जारी

|

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के रायपुर में केंद्रीय आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को 25 ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स अधिकारियों ने आईएएस अनिल टुटेजा, आईएएस विवेक ढांड, रायपुर के मेयर अजाज ढेबर, उनके भाई अनवर ढेबर और शराब कारोबारी पप्पू भाटिया के निवास स्थान और कार्यालय में छापेमारी की। आयकर विभाग को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि इन सभी के पास आय से अधिक धन है। इनकम टैक्स अधिकारियों द्वारा छापेमारी अभी भी जारी है।

Chhattisgarh Income Tax Department conducting raids at 25 premises in Raipur

गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने फिल्मी स्टाइल में छापेमारी को अंजाम दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अफसरों को भी नहीं पता था कि उन्हें कहां छापेमारी करनी है। यह जानकरी काफी गोपनीय थी और सिर्फ उच्चस्तर के अधिकारियों को ही इस बात की जानकारी थी। आयकर विभाग की सभी गाड़ियों पर बौद्धिक महासभा, शैक्षणिक भम्रण जैसे स्टीकर लगाए गए थे और एक कोर्ड वर्ड के साथ अधिकारियों को रवाना किया गया था। 25 ठिकानों पर की गई छापेमारी में मुख्यरूप से होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, शराब कारोबारी पप्पू भाटिया, आईएएस अफसर अनिल टुटेजा की पत्नी व ब्यूटी पार्लर संचालिका मीनाक्षी टुटेजा, आबकारी विभाग के ओएसडी अरुण त्रिपाठी के आवास पर छापेमारी की गई।

आयकर विभाग काफी समय पहले से ही टैक्स चोरी करने के मामले पर इन सभी संदिग्ध पर नजरें बनाए हुए था। ऐसा बताया जा रहा है कि विभाग ने ऐसे ढाई सौ से अधिक लोगों की लिस्ट बनाई है जिसने टैक्स जमा कराने में जानबूझ कर गड़बड़ी की है। इनमें कारोबारी, नेता, सरकारी अधिकारी, उद्योगपति के नाम शामिल है। गुरुवार की सुबह आयकर विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से टैक्स चोरी करने वालों में हड़कंप मच गया है। कई रसूखदारों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

IMD Warning: देश के इन 18 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, हिमाचल में Orange Alert

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh Income Tax Department conducting raids at 25 premises in Raipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X