• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने लोगों की आंखों में धूल झोंका और झूठे वादे किए

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने महासमुंद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ के लोगों की आंखों में धूल झोंकने और झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया, जिसका उन्हें तो लाभ मिला लेकिन देश को कोई लाभ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस फोन बैंकिंग पर विश्वास करती थी, जिसने बैंकों को बर्बाद कर दिया। एक फोन कॉल पर लोन दिया जा रहा था। जितने भी बैंकों को लूटने वाले लोग हैं, उन्हें पैसा हमारे आने से पहले मिला है।

छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने लोगों की आंखों में धूल झोंका और झूठे वादे किए

बैंकों को लूटने वाले और उन्हें लुटवाने वाले लोग यहीं हैं, जो आज आरोप लगा रहे हैं। ये हमारी ताकत है कि बैंको को लूटने वालों की दुनिया में जहां भी संपत्ति हैं, सरकार ने उसे अपने कब्जे में लिया है। देश को हर मौके पर लूटने वाले ऐसे लोगों को आम आदमी कभी नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए यहां की जनता भाजपा को विजयी बनाए। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ कर देंगे।

इनकी सरकार को एक साल होने जा रहा है लेकिन वहां के अखबार कथाएं छाप रहे हैं कि सैकड़ों की तादात में उन किसानों के नाम पर वारंट निकल रहे हैं, जिन पर कर्ज था। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि नेहरू जी की वजह से एक चाय वाला प्रधानमंत्री बना। इस पर मैंने चुनौती दी थी कि पांच साल के लिए इस परिवार के बाहर के व्यक्ति को कांग्रेस अपना अध्यक्ष बनाकर बताए। इस पर उनके एक दरबारी ने बताया कि कब-कब कौन कांग्रेस का अध्यक्ष रहे, लेकिन मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया गया।

दलित वर्ग से आए अध्यक्ष सीताराम केसरी को अपमानित कर अध्यक्ष पद से हटाया और सोनिया गांधी को पद पर बैठा दिया। कांग्रेस हमेशा से परिवारवाद की राजनीति करती आई है। राज्य में बीजेपी को एक बार फिर जनादेश देने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि रमन सिंह को सच्चे अर्थ में काम करने का मौका सिर्फ पिछले साढ़े चार साल में ही मिला क्योंकि इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार बैठी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने छत्तीसगढ़ पर कोई ध्यान नहीं दिया। छत्तीसगढ़ को फलने फूलने का पहला अवसर तब आया जब दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh Assembly Elections 2018: PM Modi continues his attack on Congress over 'dynasty politics'.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X