• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर चेतन भगत ने किया ट्वीट, बोले- अगले 20 साल ये भूल जाइए

|

नई दिल्ली। जानेमाने लेखक चेतन भगत अक्सर अपने ट्वीट की वजह से चर्चा में रहते हैं। वह सोशल मीडिया पर अक्सर तमाम मुद्दों पर अपनी राय जाहिर करते रहते हैं, जिसकी वजह से कई बार वह चर्चा का केंद्र बन जाते हैं। जिस तरह से देश में मौजूदा समय में देश में तमाम मुद्दों पर अलग बहस छिड़ी हुई है और लोग सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर हैं, उसके बाद चेतन भगत ने एक ट्वीट किया है, जिसकी वजह से वह चर्चा में हैं। चेतन भगत ने देश में हिंदू-मुसलमान को लेकर हो रही बहस पर यह ट्वीट किया है।

20 साल हिंदू मुस्लिम मुद्दे को छोड़ दीजिए

20 साल हिंदू मुस्लिम मुद्दे को छोड़ दीजिए

चेतन भगत ने ट्वीट करके लिखा है कि अगर हम अगले 20 वर्षों के लिए हिंदू और मुस्लिम मुद्दे को अलग रख दें और देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने और इसे बेहतर करने पर ध्यान दें तो हम आसानी से देश में हर व्यक्ति की आय को 10000 डॉलर तक पहुंचा सकते हैं। चेतन भगत ने कह कि पर कैपिटा जीडीपी 10000 डॉलर 2040 तक पहुंच सकती है। फिर हम बाद में लड़ सकते हैं। ट्वीट में आगे चेतन भगत ने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि जब लोगों की आय इतनी बढ़ जाएगगी तो वह इस तरह से लड़ेंगे नहीं।

महंगाई शीर्ष पर

महंगाई शीर्ष पर

इससे पहले एक और ट्वीट में चेतन ने लिखा कि महंगाई दर पिछले 6 वर्ष के शीर्ष स्तर पर है। जीडीपी 6 वर्ष के सबसे निचले स्तर पर है। देश की अर्थव्यवस्था हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके बाद कभी ना खत्म होने वाले मुद्दों पर हम ध्यान दे सकते हैं। चेतन भगत ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछले दो वर्षों में काम में जबरदस्त बदलाव आया है। इन लोगों ने लोगों की आलोचना को सुना और उसपर काम किया, लेकिन अब आप दिल्ली के तमाम ओपीनियन पोल में आगे है।

दिल्ली की जंग

दिल्ली की जंग

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दिल्ली में चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस केक बीच सीधा मुकाबला है। लेकिन माना जा रहा है कि भाजपा और आप के बीच मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। जिस तरह से दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी सहित तमाम मुद्दों पर हिंसक प्रदर्शन हुए उसके बाद देश की राजधानी का माहौल तनावपूर्ण है। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि इन तमाम मसलों के बीच दिल्ली के मैदान में कौन जीत हासिल करता है।

English summary
Chetan Bhagat tweets on falling economy reminds it critical situation of GDP.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X