• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

#Chandrayan2 Landing: जानिए कितने खर्च से बना चंद्रयान 2, हॉलीवुड फिल्म से आधा बजट

अंतरिक्ष की दुनिया में भारत इतिहास रचने जा रहा है। चंद्रयान 2 के चंद्रमा पर लैंडिंग के साथ ही भारत पहला देश होगा,जो चांद के दक्षिण पोल तक पहुंचेगा। इस लैंडिंग के साथ ही भारत अंतरिक्ष में इतिहास रच लेगा। इसरो का ये मिशन दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। दुनियाभर की निगाहें आज इसरो के इस मिशन पर टिकी है। इसरो का ये चंद्रयान बेहद कम बजट में तैयार स्पेस मिशन है।

Google Oneindia News

नई दिल्ली। अंतरिक्ष की दुनिया में भारत इतिहास रचने जा रहा है। चंद्रयान 2 के चंद्रमा पर लैंडिंग के साथ ही भारत पहला देश होगा,जो चांद के दक्षिण पोल तक पहुंचेगा। इस लैंडिंग के साथ ही भारत अंतरिक्ष में इतिहास रच लेगा। इसरो का ये मिशन दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। दुनियाभर की निगाहें आज इसरो के इस मिशन पर टिकी है।

Chandrayan 2: Know Wgat is the expense and Budget of Chandrayaan 2, Less than a Hollywood Movie

आपको बता दें कि इसरो का ये चंद्रयान बेहद कम बजट में तैयार स्पेस मिशन है। एक खबर में इस तथ्य को उल्लेखनीय बताया गया है कि भारत के इस मिशन पर हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स' की तुलना में आधे से भी कम खर्च हुआ है।

Chandrayaan 2: आखिर क्यों चांद के डार्क साइड में उतारा जाएगा चंद्रयान-2, ISRO ने बताई ये वजहChandrayaan 2: आखिर क्यों चांद के डार्क साइड में उतारा जाएगा चंद्रयान-2, ISRO ने बताई ये वजह

समाचार एजेंसी स्पूतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के इस मिशन में हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' की तुलना में 65.17 फीसदी कम रकम लगी है। चंद्रयान-2 की कुल लागत करीब 850 करोड़ रुपए है। रृकेट लॉन्चिंग पर 3.1 करोड़ डॉलर और 9.3 करोड़ डॉलर चंद्रयान उपग्रह की लागत रही। अब बात करें हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम की तो इसकी कुल लागत 2440 करोड़ रुपए रही थी।

Comments
English summary
Chandrayan 2: Know Wgat is the expense and Budget of Chandrayaan 2, Less than a Hollywood Movie
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X