• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डेंगू के खिलाफ दिल्ली सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में शुरू हुआ अभियान दूसरे हफ्ते में पहुंचा

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को 10 मिनट के निरीक्षण के बाद अपने घर में ठहरे हुए बर्तन का पानी बदलकर डेंगू के खिलाफ शुरू किए अभियान की शुरूआत को आगे बढ़ाया है, जिस वो अगले आठ सप्ताह तक हर रविवार को रिपीट करने वाले हैं। पिछला निरीक्षण उन्होंने गत 6 सितंबर को किया गया था, जब उन्होंने दिल्ली में वेक्टर जनित बीमारी के खतरे को हराने में मदद के लिए 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट नामक अभियान शुरू किया था।

AAP

महामारीः दिल्ली के अस्पतालों में फिर गहराया बेड का संकट, जहां 3 दिनों में तेजी से बढ़े हैं नए मामले

डेंगू के खिलाफ अभियान के दूसरे रविवार को अपने घर का निरीक्षण किया

डेंगू के खिलाफ अभियान के दूसरे रविवार को अपने घर का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने डेंगू के खिलाफ अभियान के दूसरे रविवार को अपने घर का निरीक्षण किया और स्थिर पानी को साफ पानी से बदल दिया। इसमें केवल 10 मिनट का समय लगा। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि सभी को अपने घर में भी जांच करनी चाहिए। दिल्ली एक बार फिर डेंगू (सिक) को हराएगी।

डेंगू हेल्पलाइन नंबर 8511920530 और 011-22300012 जारी किया गया

डेंगू हेल्पलाइन नंबर 8511920530 और 011-22300012 जारी किया गया

दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह संदेश अपने ट्विटर हैंडल के जरिए देते हुए कहा कि डेंगू के खिलाफ सहायता की आवश्यकता होने पर जनता के लिए एक हेल्पलाइन भी शुरू की गई है, जिस पर कॉल अथवा व्हाट्सएप करके सहायता ली जा सकती हैं। हेल्पलाइन नंबर हैं 8511920530 और 011-22300012 हैं।

पिछले साल भी दिल्ली CM के नेतृत्व में मिलकर डेंगू को हराया था: गहलोत

पिछले साल भी दिल्ली CM के नेतृत्व में मिलकर डेंगू को हराया था: गहलोत

राजधानी में डेंगू के खिलाफ शुरू हुए अभियान के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के मुताबिक पिछले साल दिल्ली के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जनता ने मिलकर डेंगू को हराया था। उन्होंने बताया कि वो खुद अपने घर पर चेक कर रहे हैं। वहीं AAP द्वारा जारी एक ट्वीट में भी लोगों से घरों में पानी जमा न होने देने, कूलर के पानी को लगातार बदलने और पानी की टंकी को ढक कर रखने की अपील की गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal on Sunday, after a 10-minute inspection, proceeded to launch a campaign against dengue by replacing the stagnant water in his house, which he will repeat every Sunday for the next eight weeks. The last inspection he did was on September 6, when he started a campaign called 10 Minutes at 10 AM at 10 AM to help defeat the risk of vector borne disease in Delhi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X