• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नागरिकता संशोधन कानून: जामिया नगर में उपद्रवियों ने लगाई थी बस में आग, जारी हुए 3 वीडियो

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय और जामिया इलाके में काफी हिंसक विरोध प्रदर्श देखने को मिले। अब इस घटना के सनसनीखेज वीडियो भी सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने तीन वीडियो जारी किए हैं। जिनमें ये साफ देखा जा सकता है कि कैसे उपद्रवी तत्वों ने मोटरसाइकल और बसों को आग के हवाले किया है।

उपद्रवी तत्वों ने आग लगाई

उपद्रवी तत्वों ने आग लगाई

15 दिसंबर के इन वीडियो को देखकर पता चलता है कि प्रदर्शन कितने हिंसक थे। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि सीसीटीवी वीडियो में ये बात पता चली है कि उपद्रवी तत्व मोटरसाइकल से पेट्रोल निकाल रहे हैं। इस पेट्रोल का इस्तेमाल ये लोग बस में आग लगाने के लिए करते हैं। ये प्रदर्शन इतने हिंसक थे कि पुलिस को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भीड़ को काबू करने को लेकर पुलिस पर बर्बरता दिखाने का आरोप लगा।

पुलिस पर आरोप लगे

पुलिस पर आरोप लगे कि उसने बल का प्रयोग किया था। पुलिस की आलोचना करते हुए कहा गया था कि वह जबरन विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में घुसी और छात्राओं की पिटाई की। लेकिन इन वीडियो से ये सभी दावे गलत साबित हो रहे हैं। पुलिस ने कहा था कि इस प्रदर्शन में विश्वविद्यालय के बाहर के लोग भी शामिल थे। उनकी ओर से कोई गोली नहीं चली और ना ही हिंसा के कारण किसी की जान गई।

क्या है कानून?

बता दें जामिया में विरोध प्रदर्शन हाल ही में संसद में पास होकर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद कानून बने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए थे। इस कानून के तहत अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से उत्पीड़न का शिकार होकर भारत आने वाले गैर मुस्लिम समुदाय के लोगों को यहां 6 साल रहने के बाद भारतीय नागरिकता मिल जाएगी।

English summary
CAA Protest police protestors burn vehicles in Jamia area, three video released.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X