• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA Protest: बड़े एक्‍शन के मूड में योगी सरकार, AMU के 1 हजार छात्रों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज

|
    CAA Stir: Yogi Govt का ऐक्शन, AMU के 10,000 Unnamed students पर केस दर्ज। वनइंडिया हिंदी

    नोएडा। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंसा देखने को मिली थी। वहीं अब इस हिंसा मामले में योगी सरकार ने एएमयू के 1 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कमांडेंट की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में बवाल के दौरान आरएएफ के नुकसान का उल्लेख किया है। कमांडेंट की ओर से सरकारी कार्य में बाधा, बल्वा व 144 के उल्लंघन की धाराओं में दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा गया है कि डीएम के बुलावे पर उनकी वाहिनी ने दो कंपनी क्रमश: A / 108, D / 108 एएमयू सर्किल पर तैनात थी।

    CAA Protest: बड़े एक्‍शन के मूड में योगी सरकार, AMU के 10 हजार छात्रों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज

    इसी दौरान बवाली युवकों/छात्रों की भीड़ ने हंगामा करते हुए हमला बोल दिया। काफी प्रयास के बावजूद जब वो लोग नहीं माने, तो उनपर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अनुमति से हल्का बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हल्का लाठी बल प्रयोग किया गया। इस घटना में खुद कमांडेंट पुनीत कौलधर के अलावा, सहायक कमान अधिकारी भावेश चौधरी, सहायक अधिकारी कासिम फहीम, निरीक्षक नीरज धामा, एसआई जेडी अंसारी, अरविंद त्रिगुनाइत, चरन सिंह, नीरज, राम दुलारे, हरवीर, अरुणवीर आदि जख्मी हुए।

    CAA पर उपद्रवियों से यूपी CM ने कहा- 'योगी सत्ता को चुनौती देकर बड़ी गलती कर दी, वसूली तो अब होकर रहेगी’

    आपको बता दें कि एएमयू कैंपस में 15 दिसंबर को हुई हिंसा का वीडियो सामने आया था। वीडियो में सैकड़ों की तादाद में प्रदर्शनकारी यूनिवर्सिटी के गेट की तरफ दौड़ते हुए बढ़ते दिखे थे। गेट को जोर-जोर से हिलाकर तोड़ते हुए भी दिखे थे। यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों ने गेट को बंद कर दिया था लेकिन एएमयू के गेट पर खड़े प्रदर्शनकारी काफी उत्तेजित नजर आए। यूपी पुलिस और AMU छात्र संघ के बीच भी आरोप-प्रत्यारोप भी लगा था। छात्र संघ ने कहा था कि पुलिस ने ज्यादती की है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    A case has been registered against 1,000 unidentified students of the Aligarh Muslim University in connection with violence which broke out during protests against the Citizenship Amendment Act on December 15.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X