• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीमा पर BSF ने पकड़ी 300 करोड़ की हेरोइन, नदी में फुटबॉल के जरिए भेज रहे थे तस्कर

|

नई दिल्ली: पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जहां गुरुदासपुर जिले में भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है, हालांकि इस दौरान बीएसएफ के हाथ कोई तस्कर नहीं लगा। ये हेरोइन पाकिस्तान की ओर से भेजी गई थी। ड्रग्स तस्करी के मामले में पंजाब से लगती सीमा को बेहद ही संवेदनशील माना जाता है।

drug

बीएसएफ डीआईजी राजेश शर्मा के मुताबिक पंजाब के गुरुदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक कस्बे में रावी दरिया के जरिए पाकिस्तान की ओर से हेरोइन भेजी जा रही थी। किसी को शक न हो इसलिए उसे कपड़े के लंबे थैले में डाला गया था। इसके अलावा फुटबॉल के 60 अलग-अलग ब्लेडर्स में 60 पैकेट थे। जिसमें 60 किलो हेरोइन थी। जिसकी कीमत 300 करोड़ के करीब है।

VIDEO: गलवान घाटी में चीन को सबक सिखाने वाले जवानों से मिले राजनाथ सिंह, बढ़ाया हौसला

कैसे हुआ शक?

शनिवार देर रात 3 बजे के करीब बीएसएफ जवान रावी नदी में बोट के जरिए गश्त कर रहे थे। तभी पाकिस्तान की ओर से एक संदिग्ध चीज आती दिखी। ये चीज एक रस्सी से बंधी थी, जो करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी थी। डीआईजी के मुताबिक शातिराना अंदाज में पाकिस्तान तस्कर रस्सी को नदी के बहाव के हिसाब से छोड़ रहे थे। जवानों ने जैसे ही पैकेट को पानी से निकाला, वैसे ही तस्करों को इसकी भनक लग गई और वो रस्सी छोड़ भाग निकले। बरामद हेरोइन को एनसीबी नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bsf recovered 60 kg heroin worth rupees 300 crore in punjab
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X