• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी खबर: अयोध्या मामले में आज सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

|
    Ayodhya Verdict: 9 नवंबर को Supreme court सुनाएगा फैसला | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। अयोध्या मामले में देश की सर्वोच्च अदालत आज फैसला सुनाएगी। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुबह 10.30 बजे अपना फैसला सुनाएगी। शनिवार को देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। अयोध्या मामले में फैसले को लेकर देश के सभी राज्यों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गृह मंत्रालय अयोध्या मामले में फैसले को लेकर राज्यों को सभी संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

     Breaking News: Supreme Court to deliver verdict on Ayodhya matter tomorrow.

    आपको बता दें कि अयोध्या मामले में 40 दिनों की सुनवाई के बाद कल फैसला सुनाया जाएगा। पांच जजों की बेंच इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा। कल आने वाले फैसले को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। इस फैसले को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। राम मंदिर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। वहीं टेढ़ी बाजार से दोपहिया और चारपहिया वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। वाहनों की सघन चेकिंग के बाद ही श्रद्धालुओं और आम लोगों को जाने दिया जा रहा है। अयोध्या के कोने- कोने में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। ड्रोन की मदद से अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। उत्तर प्रदेश में अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियों तैनात की गई है।

    अयोध्या मामले को लेकर अयोध्या में धारा 144 लागू है। शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सिर्फ अयोध्या में अर्धसैनिक बलों के 4000 जवानों को तैनात किया गया है। हर संवेदनशील जगहों पर जवानों की तैनाती की गई है। देश में कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए राज्यों को अलर्ट किया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सभी नेताओं और मंत्रियों से अयोध्या विवाद पर बयानबाजी नहीं करने की सलाह दी है। अयोध्या पर आने वाले फैसले के मद्देनजर रेलवे पुलिस ने भी सभी कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी है। ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Breaking News: Supreme Court to deliver verdict on Ayodhya matter tomorrow.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X