• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा: संसद में बोलीं मीनाक्षी लेखी- लोगों ने फ्री बिजली-पानी के चक्कर में करोड़ों का नुकसान उठाया

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधा। आम आदमी पार्टी की ओर इशारा करते हुए लेखी ने कहा, यहां के लोगों को फ्री बिजली,पानी और बस के चक्कर में करोड़ों रुपए का नुकसान भुगतना पड़ा। दिल्ली की सरकार खामोश बैठी रही। मैं चाहती हूं कि अब दिल्ली से एक बस चलाई जाए ताकि जो अपने शहर से काम करने आए थे वो वापिस जा सकें।

 BJP MP Meenakshi Lekhi speech in Lok Sabha on Delhi Violence

मीनाश्री लेखी ने लोकसभा में कहा, कांग्रेस के नेताओं ने भी अपने बयानों से लोगों को उकसाया है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी भड़काऊ बयान दिए। कपिल मिश्रा पर आरोप लगाने वाले अमानतुल्ला और शरजील को भूले रहे हैं। वहीं सोनिया गांधी ने नागरिकता कानून को लेकर दिए अपने बयान में आर पार की बात कही थी।

मीनाक्षी लेखी ने कहा,लोग टूट जाते हैं घर बनाने को और तुम तरस नहीं खाते बस्तियां जलाने को। कुछ लोगों के पास चीजों को स्थापित करने का इतिहास है। मेरे पास डेटा है जो दिखाता है कि देश में जब भी हिंसा की घटनाएं हुईं, उसका कौन जिम्मेदार था? लेखी ने कहा, आजादी के बाद से सबसे ज्यादा दंगे कांग्रेस के कार्यकाल में हुए थे। 1984 के दंगों के कुछ आरोपी आज सीएम पद पर बैठे हैं।

लेखी ने अमित शाह पर उठ रहे सवालों पर कहा, 24 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह बैठक कर रहे थे। उन्होंने गृह मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की और हिंसा रोकने के निर्देश दिए थे। 25 फरवरी की सुबह उन्होंने फिर अधिकारियों के साथ बैठक की।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के हिंसा प्रभावित इलाकों में जाने पर लेखी ने कहा, अगर अजीत डोभाल हिंसाग्रस्त इलाकों में जाते हैं तो गलत क्या है। आखिर वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं। बता दें कि फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 50 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 200 से ज्यादा घायल हुए हैं। इस हिंसा पर विपक्ष लगातार चर्चा की मांग कर रहा था, बुधवार को सदन में चर्चा हो रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा- सिंधिया कांग्रेस में संघ के एजेंट थे, ऐसे विभीषणों का जाना ठीक है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP Meenakshi Lekhi speech in Lok Sabha on Delhi Violence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X