• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली सरकार पर गौतम गंभीर ने कसा तंज, कहा- पहले सब मुफ्त, अब दोगुना टैक्स

|

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना संकट के कारण मंगलवार को पेट्रोल, डीजल और शराब पर टैक्स को बढ़ा दिया है। भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर मूल्यवर्धित कर (वैट) बढ़ाए जाने की निंदा की है। गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा कि हले सब मुफ्त, अब दोगुना टैक्स लगा दिया। बता दें कि इससे पहले सोमवार रात दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 फीसदी 'स्पेशल कोरोना फी' लगाई थी।

    Petrol-Diesel के दाम बढ़ने पर भड़के Gautam Gambhir, CM Kejriwal पर साधा निशाना | वनइंडिया हिंदी
    शराब की दुकानों पर लगी भड़ी देखकर भड़के गौतम

    शराब की दुकानों पर लगी भड़ी देखकर भड़के गौतम

    मंगलवार को भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा कि, चुनाव से पहले 'सबकुछ मुफ्त में देंगे, पैसे की कमी नहीं है...2 महीने बाद दोगुना टैक्स लेंगे, तन्ख्वाह के भी पैसे नहीं हैं। ये है आप का बेजोड़ अर्थशास्त्र।' शराब के बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों में बड़ी बढ़ोत्तरी कर दी गई है। इस वृद्धि के बाद अब पेट्रोल 1.67 और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। दिल्ली सरकार ने दोनों ईंधन पर मूल्यवर्धित कर (वैट) में खासी बढ़ोतरी की है।

    सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं

    इस बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल पर वैट 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया गया है, जबकि डीजल पर इसे 16.76 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया गया है। वैट में वृद्धि से राजधानी दिल्ली में आज डीजल के दाम बढ़कर 69.29 रुपये और पेट्रोल के 71.26 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। ईंधन की बढ़ी दरें तुरंत प्रभाव अर्थात मंगलवार से प्रभावी हो गई हैं। सभी पार्टियों ने आप सरकार पर हमला बोल दिया है।

    शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत 'स्पेशल कोरोना फीस

    शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत 'स्पेशल कोरोना फीस

    इससे पहले दिल्ली में सोमवार रात को शराब 70 प्रतिशत महंगी कर दी गई। दिल्ली सरकार के उपायुक्त (आबकारी ) संदीप मिश्रा ने सोमवार देर रात यह आदेश जारी किया। सरकारी आदेश में कहा गया है कि मंगलवार से शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत 'स्पेशल कोरोना फीस' लगेगी। यह फीस शराब की बोतल पर अंकित अधिकतम खुदरा मूल्य पर देय होगी। एकत्रित शुल्क को प्रत्येक सप्ताह सरकार के खाते में जमा कराना होगा।

    CBSE के छात्रों के लिए बड़ी खबर, 2 दिन बाद जारी हो सकती हैं 10वीं-12वीं की नई एग्जाम डेट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP MP Gautam Gambhir Takes A Jibe At Delhi Govt For Hiking Fuel Prices
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X