• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घोषणा पत्र में BJP का वादा, वैक्सीन बनते ही बिहार के हर नागरिक को फ्री मिलेगा कोरोना का टीका

|

नई दिल्ली। भाजपा नेता और केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को भाजपा का घोषणापत्र जारी किया है। घोषणा पत्र में कई अहम वादों के साथ-साथ प्रदेश में सभी को मुफ्त कोरोना का टीका दिए जाने की भी बात कही गई है। निर्मला सीतारमण ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा, भारत में तीन वैक्सीन उत्पादन के करीब आ गए हैं। अगर वैज्ञानिक बोलते हैं कि वैक्सीन ठीक है और उत्पादन कर सकते हैं तो हम बड़े स्तर पर उत्पादन के लिए तैयार हैं। देश में वैक्सीन का उत्पादन उस स्तर पर होगा जिससे​ बिहार में सबको मुफ्त में वैक्सीन मिल जाए।

    Bihar Election 2020: BJP के Manifesto में 19 लाख Jobs, Free Corona Vaccine का वादा | वनइंडिया हिंदी
    टीका हमारा पहला वादा: सीतारमण

    टीका हमारा पहला वादा: सीतारमण

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में भाजपा ने 'आत्मनिर्भर बिहार' के लिए 5 सूत्र 1 लक्ष्य 11 संकल्प पर जोर दिया गया है। बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और दूसरे पार्टी नेताओं के साथ घोषणा पत्र जारी करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि जैसे ही वैक्‍सीन का बड़े पैमाने पर उत्‍पादन शुरू होगा, बिहार के हर शख्‍स को मुफ्त में टीका लगेगा। यह हमारे चुनावी घोषणा पत्र का सबसे पहला वादा है।

    भाजपा ने किए हैं ये वादे

    भाजपा ने किए हैं ये वादे

    भाजपा के घोषणा पत्र में ये किए वादों में- हर बिहारवासी को कोरोना का फ्री टीका, मेडिकल, इंजीनियरिंग, तकनीकी शिक्षा को हिन्दी भाषा में उपलब्ध कराना, प्रदेश में तीन लाख नए शिक्षकों की भर्ती, नेक्स्ट जेनरेशन आईटी हब में पांच लाख रोजगार, एक करोड़ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा, स्वास्थ्य विभाग में एक लाख नौकरी नौकरी, 2024 तक दरभंगा एम्स को चालू करवाना, धान और गेहूं के बाद दलहन की एमएसपी पर खरीद, 30 लाख लोगों को 2022 तक पक्का मकान, 2 साल के भीतर 15 नए प्रोसेसिंग उद्योग लगाएंगे, मछली पालन को बढ़ावा और किसान उत्पाद संघों से 10 लाख रोजगार शामिल हैं।

    एनडीए शासन में हो रहा बिहार का विकास: सीतारमण

    एनडीए शासन में हो रहा बिहार का विकास: सीतारमण

    निर्मला ​सीतारमण ने कहा, बिहार में 15 साल पहले जहां बजट 23,000 करोड़ था, वो अब दो लाख करोड़ हो गया है। राज्य की जीडीपी ग्रोथ 2005 तक जहां 3 फीसदी था, वो आज बढ़कर 11.3 फीसदी तक पहुंच गया है। जंगलराज के समय आपने देखा कि स्तर क्या है और जब प्रशासन जनता के लिए काम करता तो ये ही नतीजा होता है। सीतारमण ने कहा कि बिहार के लोग राजनीति और कही बातों को अच्छी तरह समझते हैं। देश में एकमात्र राजनीतिक दल है जो करती है वही करती है। बिहार की जनता को नरेंद्र मोदी की सरकार पर पूरा विश्वास है। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए मुफ्त अनाज देने की घोषणा की थी। पूरे देश के साथ बिहार में भी छठ पर्व तक मुफ्त में गरीबों के घर तक अनाज पहुंचाया जा रहा है।

    ये भी पढ़ें-लालू के बेटे तेजस्वी बोले- बिहार में बाढ़ हो या कोरोना, नीतीश लोगों से दूर हो गए, अब क्यों वोट मांग रहे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bjp manifesto bihar elections Nirmala Sitharaman says Once available at mass scale everyone in Bihar will get free Covid 19 vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X