India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर चुने गए महाराष्ट्र विधानसभा के नए अध्यक्ष

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 जुलाई: भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए। उन्हें समर्थन में कुल 164 मिले और उनके खिलाफ 107 वोट पड़े। राहुल नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालने जाते वक्त सदन में 'जय भवानी', 'जय शिवाजी', 'जय श्री राम', 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे भी लगे। बता दें, कांग्रेस नेता नाना पटोले के फरवरी, 2021 में इस्तीफे के बाद से ही महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष का पद खाली था। राकांपा नेता नरहरि सीताराम जिरवाल उपाध्यक्ष के रूप में 30 जून तक विधानसभा का संचालन करते आ रहे थे।

BJP candidate Rahul Narwekar elected as the Speaker of Maharashtra Legislative Assembly
Maharashtra Assembly Speaker Election: Shinde गुट के Rahul Narwekar जीते |वनइंडिया हिंदी| *Politics

नार्वेकर ने महा विकास अघाड़ी उम्मीदवार राजन साल्वी को हराया

भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र विधानसभा के नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। महाराष्ट्र विधानसभा में रविवार को स्पीकर पद के लिए हुए चुनाव में राहुल नार्वेकर ने महा विकास अघाड़ी उम्मीदवार राजन साल्वी को हराया। राहुल के समर्थन में कुल 164 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 107 मत पड़े। नार्वेकर को बीजेपी के अलावा शिंदे गुट का समर्थन प्राप्त था, जबकि उद्धव गुट वाली शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी राजन साल्वी का समर्थन में थीं।

महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील, भाजपा बोली-'ठोक कर लेंगे जीत'महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील, भाजपा बोली-'ठोक कर लेंगे जीत'

बता दें, शिवसेना में बगावत के बाद महा विकास अघाड़ी सरकार अल्पमत में होने की वजह से गिर गई थी। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और उनका समर्थन कर रहे पार्टी के 40 विधायकों ने भाजपा के सहयोग से नई सरकार का गठन किया।

Comments
English summary
BJP candidate Rahul Narwekar elected as the Speaker of Maharashtra Legislative Assembly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X