डेटिंग साइट पर दोस्ती करना पड़ा महंगा, महिला ने बिजनेसमैन से ठगे 60 लाख रुपए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। बेंगलुरु में एक बिजनेसमैन को ऑनलाइन डेटिंग साइट्स पर अंजान महिला के साथ दोस्ती करना महंगा पड़ गया। महिला ने बिजनेसमैन से 60 लाख रुपए ठग लिए। फ्रॉड के शिकार हुए व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक, बिजनेसमैन सुरेश (बदला हुआ नाम) ने एक डेटिंग वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल बनाया था। यहां पर सुरेश की मुलाकात एक महिला से हुई। जिसने सुरेश से 60 लाख रुपए ठग लिए।

ऑनलाइन साइट पर मिले थे दोनों

ऑनलाइन साइट पर मिले थे दोनों

पुलिस के मुताबिक 18 जुलाई 2017 को 'shompa76'आईडी से एक महिला से सुरेश की बातचीत शुरू हो गई। महिला ने अपना नाम अर्पिता बताया। अपने पते के तौर पर खुद को कोलकाता का बताया। कुछ दिन की बातचीत के बाद दोनों ने एक दूसरे को अपना मोबाइल नंबर दे दिया। जिसके बाद दोनों के बीच व्हाट्सऐप पर चैटिंग होने लगी। इस दौरान दोनो के बीच फोटो का भी आदान-प्रदान हुआ।

पिता की बीमारी के नाम पर लिए पैसे

पिता की बीमारी के नाम पर लिए पैसे

कुछ दिन के बाद एक दिन अर्पिता ने सुरेश से मदद मांगी। अर्पिता ने सुरेश को बताया कि उसे पिता बीमार है और हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उसे 30 हजार रुपये मदद की जरूरत है। सुरेश ने अर्पिता के खाते में 30 हजार पैसा भेज दिए। इसके बाद अर्पिता नाम की महिला ने सुरेश से पिता की बीमारी का बहाना बनाकर कई बार पैसे ऐंठे। सुरेश ने अर्पिता को 15 दिसंबर 2017 से 23 जनवरी 2018 के बीच कई लाख रुपए भेजे।

दो खातों में भेजे लगभग 60 लाख रुपए

दो खातों में भेजे लगभग 60 लाख रुपए

अर्पिता नाम की महिला ने सुरेश दो खातों में कई बार पैसे मंगवाए। सुरेश ने 19 लाख रुपये रुपाली मजूमदार और 40 लाख 70 हजार रुपये कुशन मजूमदार के खाते में भेजे। इसके कुछ दिनों के बाद अर्पिता का स्विच ऑफ हो गया और इसे उस आईडी से भी अनफ्रेंड कर दिया गया। इसके बाद सरेश को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। जिसके बाद सुरेश ने इस ठगी की शिकायत साइबर क्राइम ब्रांच में करवाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bengaluru businessman lost almost Rs 60 lakh to a woman on online dating site

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.