• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

9 सितंबर से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे दिल्ली में बार, जारी हुआ SOP

|

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 9 सितंबर से राष्ट्रीय राजधानी में बार फिर से खोलने के दिल्ली सरकार के सुझाव को मंजूरी दे दी है, लेकिन एसओपी में कहा गया कि हैं कंटेनमेंट जोन में बार अभी भी बंद रहेंगे।

9 सिंतबर से दिल्‍ली के बार में सर्व की जा सकेगी शराब

9 सिंतबर से दिल्‍ली के बार में सर्व की जा सकेगी शराब

उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने 9 सितंबर से दिल्ली में बार फिर से खोलने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने के आदेश के बाद दिल्ली में पब/बार/रेस्टोरेंट और होटल में शराब सर्व की जा सकेगी।

50 फीसदी क्षमता के साथ ही बार चलेंगे

50 फीसदी क्षमता के साथ ही बार चलेंगे

हालांकि बार और पबों को केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करना होगा। दिल्ली डिसजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने दिल्ली में बार खोलने को लेकर स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर (SOP) जारी किया है। इसके तहत केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही बार चलेंगे।

कंटेनमेंट जोन में बार बंद रहेंगे

कंटेनमेंट जोन में बार बंद रहेंगे

हालांकि बार और पबों को केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करना होगा। दिल्ली डिसजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने दिल्ली में बार खोलने को लेकर स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर (SOP) जारी किया है। इसके तहत केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही बार चलेंगे। एसओपी में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन में बार बंद रहेंगे। केवल बिना लक्षण वाले स्टाफ / ग्राहकों को प्रवेश की अनुमति होगी। बार में क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक लोगों के आने की अनुमति नहीं होगी।

कर्नाटक में भी बार में सर्व की जाएंगी शराब

कर्नाटक में भी बार में सर्व की जाएंगी शराब

कर्नाटक सरकार ने पब-क्लब और रेस्टोरेंट्स में शराब परोसने की इजाजत दे दी है, राज्य में पांच महीनों तक इसकी बिक्री पर लगी रोक के बाद यह फैसला आया है। इस बारे में बात करते हुए कर्नाटक के आबकारी मंत्री एच नागेश ने कहा कि अब राज्य में सभी तयशुदा जगहों पर शराब परोसने की इजाजत है लेकिन केवल 50 फीसदी लोगों को ही बैठना होगा और इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगाशराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगने से राज्य सरकार को अबतक करीब 1,435 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, हाल ही में राज्य सरकार ने केवल दुकानों को शराब बेचने की इजाजत दी थी, फिलहाल राज्य सरकार के फैसले से पब, क्लब और रेस्टोरेंट्स के मालिक काफी खुश हैं।

अब सीबीआई खंगाल रही सुशांत सिंह और दिशा सालियान की मौत के बीच का कनेक्‍शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bar to open in Delhi from 9 September with 50% capacity, SOP released
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X