• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Aurangabad Train Accident: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिए जांच के आदेश

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आज एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है, यहां रेल की पटरी पर 16 प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया, औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास ये हादसा हुआ है, जिसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 5 अन्य मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. ये हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 5:15 बजे के करीब हुआ है, हादसे में घायल लोगों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, मरने वालों में मजदूरों के बच्चे भी शामिल है।

    Aurangabad Train Accident: Railway Minister piyush goyal ने दिए जांच के आदेश | वनइंडिया हिंदी

     Aurangabad Train Accident: रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

    औरंगाबाद रेल हादसे पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- राहत कार्य जारी है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने ट्वीट किया है कि आज 5:22 AM पर नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोये हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला, राहत कार्य जारी है, व इन्क्वायरी के आदेश दिये गए हैं, दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

    पीएम मोदी ने गहरा शोक प्रकट किया

    तो वहीं इस हादसे पर पीएम मोदी ने भी गहरा शोक प्रकट किया है, पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा है. पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा है।

    स्टील फैक्ट्री में काम करते थे सभी मजदूर

    सभी मजदूर एक स्टील फैक्ट्री में काम करते थे और औरंगाबाद से गांव जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए जालना से औरंगाबाद पैदल जा रहे थे, रात अधिक होने के चलते सभी ने सटाना शिवार इलाके में पटरी पर ही अपना बिस्तर लगा लिया। सुबह इसी पटरी से एक माल गाड़ी गुजरी और 16 मजदूर उसकी चपेट में आ गए। मालूम हो कि लॉकडाउन के कारण देशभर में मजदूर फंस गए हैं, हालांरि केंद्र सरकार की ओर से मजदूरों को उनके राज्य वापस भेजने की इजाजत दे दी गई है, जिसके बाद राज्य सरकारों ने बसों की व्यवस्था कर अपने मजदूरों को बुलाया है, इसके अलावा रेलवे की ओर से स्पेशल श्रमिक ट्रेन भी चलाई गई हैं, जो मजदूरों को उनके राज्य पहुंचा रही हैं।

    यह पढ़ें: Maharashtra: औरंगाबाद में ट्रैक पर सोये प्रवासी मजदूरों के ऊपर से गुजरी ट्रेन, 16 की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Piyush Goyal on Train Tragedy: Railways Minister Piyush Goyal said an enquiry had been launched into the matter and efforts were ongoing.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X