• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ATS ने HAL कर्मचारी को पकड़ा, ISI को भारतीय लड़ाकू विमानों से जुड़ी खुफिया सूचना भेजने का आरोप

|

नई दिल्ली- नई दिल्ली- एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के एक कर्मचारी को आईएसआई को बेहद गोपनीय जानकारी भेजने के आरोपों में गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी एटीएस की नाशिक यूनिट ने की है। हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के कर्मचारी पर आरोप है कि वह भारतीय फाइटर विमानों और उसकी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से जुड़ी बेहद गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस के साथ साझा कर रहा था। एटीएस इस मामले में अभी उस कर्माचारी से आगे की पूछताछ कर रही है। बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर यह बहुत ही बड़ी गिरफ्तारी है और खासकर जिस तरह से अभी लद्दाख में एलएसी पर माहौल बने हुए हैं, उसके बाद इसकी गंभीरता और ज्यादा बढ़ जाती है। (तस्वीर सांकेतिक)

    HAL कर्मचारी को Maharashtra ATS ने किया गिरफ्तार, ISI को दे रहा था खूफिया जानकारी | वनइंडिया हिंदी

    (तस्वीर सांकेतिक)

    ATS nabbed HAL employee, was sending secret information related to Indian fighters aircraft to ISI

    महाराष्ट्र पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने आज एक बहुत बड़ी गिरफ्तारी की है। इसके तहत हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड की नाशिक युनिट के एक कर्मचारी को भारतीय फाइटर एयरक्राफ्ट और उसकी पूरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से जुड़ी तमाम गोपनीय जानकारी दुश्मन देश को भेजने के आरोपों में पकड़ा गया है। वह हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड से ये गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई को सप्लाई कर रहा था। एचएएल कर्मचारी की गिरफ्तारी की सूचना खुद महाराष्ट्र एटीएस ने मीडिया को दी है।

    ATS nabbed HAL employee, was sending secret information related to Indian fighters aircraft to ISI

    जानकारी के मुताबिक एचएएल के कर्मचारी पर रक्षा कंपनी की नाशिक स्थित ओझार यूनिट से स्वदेशी विमान तेजस और दूसरे विमानों से जुड़ी अहम जानकारियां भेजने के आरोप हैं।

    हाल ही में दो पाकिस्तानी जासूसों को भारत छोड़ने को कहा गया था। उनके बारे में पाया गया था कि वो सैनिकों को ले जाने वाली ट्रेनों से जुड़ी जानकारियां जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। ये पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी थे, जिनकी पहचान आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर के नाम से हुई थी। उन्होंने भारतीय सेना के मूवमेंट के बारे में जानकारी जुटाने के लिए एक नेटवर्क तैयार कर रखा था। दोनों को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उन्हें अवांक्षित व्यक्ति घोषित कर दिया गया था।

    इसे भी पढ़ें- हाथरस: ED ने बताया, विदेश से 100 करोड़ की फंडिंग में PFI के साथ भीम आर्मी का कोई लिंक नहीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ATS nabbed HAL employee, was sending secret information related to Indian fighters aircraft to ISI
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X