• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल प्रदेश में बड़े 'मार्जिन' से जीते अनुराग ठाकुर, चौथी बार जीता जनता का भरोसा

|

नई दिल्ली। हिमाचल में हुए 4 लोकसभा सीटों के चुनाव में बीजेपी सभी सीटों पर कब्जा कर लिया है। बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने भारी वोटों के साथ हमीरपुर की सीट पर जीत दर्ज की है। भारतीय जनता पार्टी(BJP) के इस बड़े नेता ने कांग्रेस पार्टी के रामलाल ठाकुर को हराया है। अनुराग की यह लगातार चौथी जीत है तो वहीं रामलाल ठाकुर की लोकसभा चुनाव में चौथी हार रही है। अनुराग ने वोटों की गिनती शुरू होते समय से ही बड़ी लीड हासिल कर ली थी।

ANURAG THAKUR

भारी वोटों के साथ जीते

अनुराग ने हमीरपुर सीट से 3 लाख 87 हजार 812 वोटों के साथ जीत दर्ज की है। अनुराग ठाकुर को कुल 668812 वोट पड़े हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर को कुल 281000 वोट पड़े हैं। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र राणा को 98 हजार मतों से हराया था। मौजूदा समय में अनुराग लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक हैं।

सनी देओल ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, गुरदासपुर से जीत हासिल करने पर कही ये बातें

पहले धूमल जीतते थे

पिछले 7 चुनावों में हमीरपुर की सीट बीजेपी के हाथ में ही लगी है। 1996 में इस सीट से कांग्रेस के मेजर विक्रमजीत सिंह कंवर ने चुनाव जीता था, लेकिन उसके बाद से लगातार 7 लोकसभा चुनाव से यह सीट भाजपा के खाते में आई है। अनुराग के पिता प्रेम कुमार धूमल भी हमीरपुर से तीन बार सांसद रह चुके हैं। अनुराग की जीत में उनके पिता का भी अहम रोल रहा था। उन्‍होंने सिर्फ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में ही प्रचार किया। वह दिन-रात बेटे के प्रचार में डटे रहे। धूमल का हमीरपुर में अपना प्रभाव है व विधानसभा चुनाव में हार के बाद लोगों में उनके प्रति सहानुभूति भी थी। जिसका कहीं न कहीं अनुराग ठाकुर को लाभ मिल गया।

क्रिकेट की पिच में फेल तो राजनीति में चमके

अनुराग ने अपना करियर वैसे क्रिकेट से शुरू किया था लेकिन जब उन्हें इसमें कामयाबी मिलती नहीं दिखी तो वह राजनीति में कूद पड़े। अनुराग हिमाचल प्रदेश राज्य क्रिकेट संघ के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने। इसके अलावा वह बीसीसीआई अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके अलावा, 2001 में 26 साल में सबसे युवा राष्ट्रीय चयनकर्ता भी बनाए गए। अनुराग ठाकुर ने एकमात्र प्रथम श्रेणी मैच 2000-01 में खेला था। जम्मू-कश्मीर के खिलाफ इस मैच में अनुराग ठाकुर ने हिमाचल की अगुवाई की थी। इस मैच में उन्होंने सात गेंदें खेली और वह बिना रन बनाए आउट हो गए थे। हालांकि गेंदबाजी में 2 विकेट जरूर लिए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anurag Thakur win Himachal Pradesh lok sabha election 2019 from hamirpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X