• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनुराग ठाकुर ने कृषि बिल पर खुली बहस की दी चुनौती, कहा-कांग्रेस कर रही है राजनीति

|

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कृषि विधेयक किसानों के लिए लाभदायक हैं। इससे किसानों को ज्यादा अवसर मिलेंगे। कृषि कानूनों पर उन्होंने कहा कि विपक्षी दल किसानों को बिना वजह भड़का रहे हैं। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा- कृषि बिलों पर कहीं भी खुली बहस के लिए तैयार है। नए कृषि कानून किसानों के हितों की रक्षा में मील का पत्थर साबित होंगे।

Anurag Thakur says Congress was doing politics in the name of farmers

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है। हम उन्हें स्वायत्ता और आजादी देने पर काम कर रहे हैं। 2022 के पंजाब के चुनावों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि, जबकि प्रधानमंत्री बार-बार यह आश्वासन दे चुके हैं कि एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पहले भी थी और आगे भी लागू रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हितों को देखते हुए एमएसपी निर्धारण में स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू किया है, जिसमें लागत मूल्य से कम से कम 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर एमएसपी का निर्धारण किया जाता है।

अनुराग ने कहा कृषि के दोनों विधेयकों पर कांग्रेस से किसी भी जगह खुली बहस के लिए तैयार हैं। दोनों विधेयकों में एक शब्द या एक कानून बता दें जो किसान विरोधी हो। मोदी सरकार किसान के हित में काम कर रही है। मोदी सरकार ने कोरोना काल के बीच गरीबों को मुफ्त राशन से लेकर महिलाओं एलपीजी सिलेंडर तक दिए हैं। मोदी सरकार का यह फैसला भी पूरी तरह से किसानों के हित का है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, दोनों विधेयकों में एक शब्द या एक कानून बता दें जो किसान विरोधी हो। मोदी सरकार किसान के हित में काम कर रही है। लेकिन कांग्रेस नेता इस मुद्दे पर किसानाें को गुमराह कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस जीएसटी लाना चाहती थी, नहीं ला पाई मगर उसे हम लेकर आए तो यही कांग्रेस उसका विरोध करने लगी। अब यही रवैया कांग्रेस किसान बिल को लेकर अपना रही है।

गैंगरेप की जांच करने हाथरस पहुंची CBI टीम, पुलिस से लिए दस्तावेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anurag Thakur says Congress was doing politics in the name of farmers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X