• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए 6 महीने बाद फोन पर बदली कॉलर ट्यून, अब बिग बी की बात मानिए

|

नई दिल्ली। कोरोना काल में लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार ने अलग-अलग तरह के कदम उठाए। इसमे से एक सबसे अहम कदम लोगों के फोन पर कॉलरट्यून की जगह कोरोना को लेकर जागरुकता का संदेश भी अहम रहा है। पिछले छह महीने से जब लोग किसी को अपने फोन से कॉल करते थे तो उन्हें एक महिला की आवाज सुनाई देती थी, जिसमे महिला लोगों को कोरोना से बचने के उपाय के बारे में बताती थी। लेकिन अब यह आवाज बदल गई है। कोरोना के प्रति जागरूक करने वाली कॉलर ट्यून को अब बदल दिया गया है। अब आप कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन की आवाज को सुन सकते हैं।

amitabh

अमिताभ बच्चन से पहले आपको कॉलर ट्यून की जगह जसलीन भल्ला की आवाज सुनाई देती थी। हालांकि अमिताभ बच्चन की आवाज को हर नंबर पर नहीं सुना जा सकता है, लेकिन संभव है कि जल्द ही तकरीबन हर नंबर पर आपको अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देगी, जिसमे वह लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं और लोगों से कह रहे हैं कि कोरोना कतई हल्के में लेने की जरूरत नही है। हमे इस वायरस के प्रति सतर्क रहना चाहिए और इसको लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

फोन पर कोरोना की कॉलर ट्यून को तकरीबन छह महीने के बाद बदला गया है। अभी तक लोग जसलीन भल्ला की ही आवाज को सुन रहे थे। जसलीन की आवाज को ही लोग लॉकडाउन और अनलॉक दोनों ही काल में सुन रहे थे। लेकिन अब इसे अमिताभ बच्चन की आवाज दी गई है। बता दें कि जसलीन ने अपना करियर बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट शुरू किया था। बाद में वह वॉयस ओवर आर्टिस्ट बन गई और पिछले दस वर्षों से यह काम कर रही हैं। डोकोमो, हॉर्लिक्स, स्लाइस मैंगो ड्रिंक्स के एड को भी जसलीन ने अपनी आवाज दी थी।

इसे भी पढ़ें- देश में पहली बार, पीपीई किट पहनकर की आयकर विभाग ने छापेमारी, कर्मी सैनेटाइज भी हुए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amitabh Bachchan becomes the new voice of mobile phone caller tune of coronavirus awareness.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X