• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: मिजोरम में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे अमित शाह, हेलीकॉप्टर से उतरते समय गिरे

|
    Mizoram में प्रचार के लिए पहुंचे Amit Shah Helicopter से गिरे |Watch Video| वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। मिजोरम विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हेलीकॉप्टर से उतरते समय पैर फिसल जाने की वजह से गिर गए। हादसा उस समय हुआ जब अमित शाह पश्चिम टुईपुई विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे थे। इसी दौरान हेलीकॉप्टर से उतरते समय अचानक ही उनका पांव फिसल जाने की वजह से जमीन पर गिर गए। मिजोरम में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव है, जिसमें बीजेपी मजबूत दावेदारी पेश करने की कवायद में जुटी हुई है। यही वजह है कि खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद मोर्चा संभालते हुए मिजोरम का दौरा कर रहे हैं।

    इसे भी पढ़ें:- नगमा बोलीं- बीजेपी को वोट दोगे तो पकौड़े ही तलते रह जाओगे

    पश्चिम टुईपुई विधानसभा क्षेत्र में हुआ हादसा

    पश्चिम टुईपुई विधानसभा क्षेत्र में हुआ हादसा

    मिजोरम विधानसभा चुनाव में जहां कांग्रेस समेत सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। बीजेपी भी इस चुनाव में अपनी मजबूत दावेदारी की कवायद कर रही है। यही वजह है कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिजोरम में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मिजोरम पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने मिजोरम का दौरा भी किया। हालांकि अमित शाह के दौरे के दौरान एक हादसा हो गया। दरअसल पश्चिम टुईपुई विधानसभा क्षेत्र में अमित शाह हेलीकॉप्टर से उतरते समय जमीन पर गिर गए।

    हेलीकॉप्टर से उतरते समय फिसल गया पैर

    हेलीकॉप्टर से उतरते समय फिसल गया पैर

    अमित शाह का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लगातार शेयर हो रहे इस वीडियो में अमित शाह हेलीकॉप्टर से उतरते समय पैर फिसल जाने की वजह से जमीन पर गिर गए। हालांकि उनके गिरने के बाद वहां सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों ने उन्हें तुरंत ही उठाने की कोशिश की। इस दौरान गनीमत यही रही कि अमित शाह को चोट नहीं आई और वह खुद चलकर रैली स्थल पर पहुंच गए।

    मिजोरम में मजबूत दावेदारी की तैयारी में बीजेपी

    मिजोरम में मजबूत दावेदारी की तैयारी में बीजेपी

    टुईपुई विधानसभा क्षेत्र मिजोरम का एक पिछड़ा इलाका माना जाता है। यह इलाका चकमा जनजाति का गढ़ माना जाता है। बीजेपी की मिजोरम चुनाव में ज्यादा उपस्थिति नहीं है लेकिन इस बार पार्टी प्रदेश में अपनी मजूबत दावेदारी की कवायद में जुटी हुई है। बता दें कि मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर 28 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी। मिजोरम पूर्वोत्तर का एक मात्र राज्य है जहां कांग्रेस का शासन है।

    मिजोरम में कांग्रेस की सरकार

    मिजोरम में कांग्रेस की सरकार

    मिजोरम के सियासी हालात पर नजर डालें तो ये नॉर्थ ईस्ट का अहम राज्य है। 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बाजी मारी थी। प्रदेश की 40 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस पार्टी ने 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी। हालांकि इस बार बीजेपी ने वहां काफी पैठ बनाने की कोशिश की है। देखना होगा कि बीजेपी की ये रणनीति कितनी कामयाब रहेगी।

    कैसे गिरे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, देखिए VIDEO

    इसे भी पढ़ें:- 'बीजेपी नहीं, कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही बनवाएगा राम मंदिर'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amit Shah accidentally falls from chopper during elections campaign in mizoram
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X