• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रोड शो से गरमाई UP की सियासत, अखिलेश बोले- महागठबंधन में कांग्रेस भी शामिल

|

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लखनऊ में हुए आज रोड शो ने यूपी की सियायत को गर्मा दिया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने छोटे दलों के साथ गठबंधन को लेकर सोमवार को बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी के राजनीतिक दांव चलने के बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन में कांग्रेस पार्टी भी शामिल है।

Akhilesh Yadav says SP BSP alliance in Uttar Pradesh also includes RLD, NISHAD and Congress

अखिलेश यादव ने कहा, 'यह गठबंधन बीएसपी से तो है, वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी भी शामिल है, आरएलडी को भी तीन सीटें दी गई हैं, वह भी शामिल हैं। निषाद पार्टी को भी क्योंकि पहले हम चुनाव उनके साथ लड़े हैं। अन्य छोटे दलों को लेकर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, आने वाले समय में कुछ लोकसभा में हमारे साथ रहेंगे और कुछ विधानसभा में भी हमारे साथ रहेंगे।

महागठबंधन पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पास कई मुद्दे हैं। चुनाव में इस बार रोजगार, भ्रष्टाचार, कर्ज माफी जैसे कई मुद्दे हैं। राहुल ने कहा कि यहां गठबंधन भी लड़ रहा है। मैंने बोला है कि मायावती और अखिलेश जी का मैं आदर करता हूं मगर कांग्रेस पूरे दमखम से लड़ेगी। अपनी विचारधारा के लिए लड़ेगी।

कांग्रेस चीफ राहुल ने रोड शो के दौरान कहा, 'इस देश का अगर कोई दिल है तो वह उत्तर प्रदेश है। मैंने प्रियंका और सिंधियाजी को यहां का जनरल सेक्रटरी बनाया है। मैंने उनको (प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया) कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और यूपी में न्यायवाली सरकार लानी है।

लखनऊ में रोड शो के बाद राहुल गांधी ने बताया, प्रियंका-ज्योतिरादित्य को क्यों दी यूपी की जिम्मेदारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav says SP BSP alliance in Uttar Pradesh also includes RLD, NISHAD and Congress
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X