• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के बीच सिंगापुर से दिल्ली लौटा भारतीयों की दूसरा बैच

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) का संकट इस वक्त पूरी दुनिया झेल रही है। दुनिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन के बीच सिंगापुर से निकाले जा रहे भारतीयों के दूसरे बैच को आज दिल्ली लाया गया है। इसके बाद सभी लोगों का मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है। सरकार का कहना है कि विदेश से आए सभी लोगों को 14 दिन तक क्वारनटीन किया जाएगा। बता दें सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत विदेश से भारतीयों के आने का सिलसिला जारी है।

air india, air india flight, indians, coronavirus, lockdown, delhi, delhi airport, singapore, एयर इंडिया, एयर इंडिया विमान, कोरोना वायरस, लॉकडाउन, सिंगापुर, दिल्ली, दिल्ली एयरपोर्ट, कोवि-19

सिंगापुर से भारतीयों की वापसी पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि सिंगापुर से एयर इंडिया का AI381 विमान अभी दिल्ली पहुंचा है। विदेश से आने वाले सभी भारतीयों का स्वागत है। मैं दिल्ली सरकार और सभी विभागों को सहयोग और मदद के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। वंदे भारत मिशन के दूसरे दिन यानी आज एयर इंडिया के 5 विमान भारतीयों को लेकर लौट रहे हैं। इसमें सिंगापुर-दिल्ली फ्लाइट आ गई है। इसके अलावा ढाका-श्रीनगर की फ्लाइट भी आएगी। जिसमें 165 छात्र सवार होंगे। वहीं 145 भारतीयों का जत्था रात 8.30 बजे के करीब रियाद से कोझिकोड पहुंचेगा।

    Vande Bharat Mission : UAE से 363 भारतीय लौटे, Air India की फ्लाइट्स Kerala पहुंची | वनइंडिया हिंदी

    जानकारी के मुताबिक 177 यात्रियों का बैच रात 11.30 बजे बहरीन से कोचि पहुंचेगा। इसके अलावा कई देशों में फंसे भारतीयों को भी वापस लाया जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3390 नए मामले सामने आए हैं और 103 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 56,342 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 1,886 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 56,342 मामलों में 37916 एक्टिव केस हैं, वहीं 16539 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

    वायरस से सबसे अधिक 694 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई है। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 17974 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर देखने को मिल रहा है। सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई शहर है। कोरोना के इन कुल केसों में से 694 लोगों की मौत हुई है। वहीं 3301 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

    कोविड-19 के मरीजों पर इन दवाओं का होगा परीक्षण, वायरस का प्रभाव कम करने का दावा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    air india flight carrying indians from singapore arrive in delhi amid coronavirus lockdown
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X