• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्टिकल 370 को खत्म करने का विरोध करने के बाद JDU का यू टर्न

|

नई दिल्ली। एनडीए की सहयोगी जनता दल युनाइटेड ने कश्मीर में ऑर्टिकल 370 हटाए जाने का विरोध किया था, लेकिन दोनों सदनों में बिल के पास हो जाने के बाद पार्टी की ओर से रुख में बदलाव देखने को मिला है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि कानून बन गया है, लिहाजा हर किसी को इसे मानना चाहिए। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राम चंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी आने वाले समय में फिर से किसी भी तरह के वैचारिक मतभेद में नहीं पड़ना चाहती है, कानून को हर किसी को मानना चाहिए। भाजपा के साथ मुद्दों को लेकर हमारे वैचारिक मतभेद हर किसी को पता हैं।

nitish kumar

रामचंद्र ने कहा कि हम बिल का समर्थन नहीं कर सकते थे, क्योंकि हमसे इस बारे में सुझाव नहीं लिया गया था। इस मुद्दे पर हमारा वैचारिक रुख अलग है। हमारी पार्टी के संस्थापक जॉर्ज फर्नांडीज और समाजवादी नेता जेपी ने इस मसले पर पहले ही अपनी स्थिति साफ कर दी थी। लेकिन अब यह बिल कानून बन गया है, लिहाजा हर किसी को वैचारिक मतभेद भूलकर कानून का पालन करना चाहिए। बता दें कि रामचंद्र जदयू मुखिया नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं। उन्होंने कहा कि वैचारिक मतभेद का बिहार में एनडीए के भविष्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हम एक साथ मिलकर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

रामचंद्र ने पार्टी के एमएलसी गुलाम रसूल बलयावी को सस्पेंड कर दिया है, क्योंकि उन्होंने संसद में बयान दिया था कि एनडीए नहीं है, सिर्फ भाजपा है। सिंह ने कहा कि यह लोकतंत्र है और हर किसो को अधिकार है अपनी बात कहने का। पार्टी ने सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहती है।

इसे भी पढ़ें- Article 370: बड़े आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे आतंकी, 7 राज्यों में हाई अलर्ट इसे भी पढ़ें- Article 370: बड़े आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे आतंकी, 7 राज्यों में हाई अलर्ट

English summary
After opposing article 370 removal bill JDU takes u turn.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X