• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

International Tiger Day: रणदीप हुड्डा बोले- बाघों की वोट होती तो उनको भी सुना जाता

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 जुलाई: अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के मौके पर एक्टर रणदीप हुड्डा ने बाघों की घटती संख्या को लेकर चिंता जाहिर की है। रणदीप ने कहा कि बाघ वोट नहीं देते यही उनको बड़ी समस्या लगती है। अगर बाघ वोट देते तो शायद उनकी समस्याओं को भी सुलझाया जाता। हुड्डा ने कहा कि बाघों को बचाने के लिए ज्यादा गंभीर होना होगा। बाघ और मानव के बीच संघर्ष को लेकर उन्होंने कहा कि हमें एक गैर-शोषक आर्थिक लाभ प्राप्त करने की नीति की जरूरत आवश्यकता है, जहां स्थानीय लोगों को लाभ होता है, ना कि फैंसी रिसॉर्ट की।

    International Tiger Day 2021: क्या है इंटरनेशनल टाइगर डे का इतिहास और महत्व | वनइंडिया हिंदी
    बाघ तो वोट ही नहीं देते

    बाघ तो वोट ही नहीं देते

    रणदीप ने कहा, कोई बाघ तो स्थानीय मुद्दों को हल करने के लिए वोट नहीं देता है। कोई कहता है, मैंने आप लोगों के लिए गांव में एक नई सड़क बनाई है लेकिन उस स्थानीय चीज का वैश्विक प्रभाव पड़ता है। ऐसे कई उदाहरण हैं जब वह सड़क टाइगर रिजर्व से होकर गुजरती है। रणदीप ने ये भी कहा कि बाघ सरकार से संबंधित है, ये गलत धारणा है। इसको दूर करने की जरूरत है।

    इंस्टा पर भी शेयर की बाघ की तस्वीर

    इंस्टा पर भी शेयर की बाघ की तस्वीर

    रणदीप हुड्डा ने अपने इंस्टा पर बाघ की एक तस्वीर भी शेयर की है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है- बाघ = जंगल = ऑक्सीजन = नदी = जल = हम.. बाघ बचाओ, इंसानियत बचाओ! उन्होंने ये भी कहा कि हमारे पास एक पर्यावरण नीति है, जो 1970 के दशक में बनाई गई थी लेकिन बदलती परिस्थितियों के कारण उन नियमों और कानूनों को कमजोर किया जा रहा है। यह बहुत ही चिंताजनक बात है, और इसके लिए हम सभी जिम्मेदार हैं। वन भूमि सरकार के लिए सबसे आसान भूमि है। उसके लिए सख्त कानून होने चाहिए।

    राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामले में क्या शिल्पा भी होंगी गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- अभी उनको क्लीन चिट नहींराज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामले में क्या शिल्पा भी होंगी गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- अभी उनको क्लीन चिट नहीं

    आज मनाया जा रहा टाइगर डे

    आज मनाया जा रहा टाइगर डे

    हर साल दुनिया भर में 29 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस मनाया जाता है। इसे मनाने का मकसद लोगों में बाघों के संरक्षण और उनके प्राकृतिक आवास को बचाने के लिए जागरूकता पैदा करना है। बाघ संरक्षण को प्रोत्साहित करने और बाघों की घटती संख्या के प्रति जागरूक के लिए 2010 में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस मनाने की घोषणा की गई थी।

    English summary
    actor Randeep Hooda on International Tiger Day
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X