• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई में ड्रग्स का व्यापार, महाराष्ट्र सरकार और पुलिस की विफलता: अबू आजमी

|

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इस पूरे मामले में अब ड्रग्स की बात सामने निकलकर आ रही है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम इस मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी आरोप लगाया है कि फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स का धंधा काफी फल फूल रहा है और बड़े-बड़े सितारे इसकी चपेट में हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता अबू आसिम आजमी ने ड्रग्स के लिए महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। अबू आजमी ने कहा कि ना सिर्फ फिल्म बल्कि ड्रग्स की बीमारी स्कूल, मानखुर्द शिवाजी नगर और पूरी मुंबई में फैली हुई है।

महाराष्ट्र सरकार की विफलता

महाराष्ट्र सरकार की विफलता

अबू आजमी ने कहा कि मैंने इस मसले को कई बार उठाया है, मैंने गृहमंत्री से भी अपील की थी कि वह संबंधित अधिकारी को समन करें क्योंकि जिस तरह से यह ड्रग्स की बीमारी फैल रही है, उससे मैं तंग आ चुका हूं। मैं निश्चित रूप से यह कहूंगा कि यह मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की विफलता है। हमने इस मसले को शीर्ष स्तर पर कई बार उठाया है, पिछली सरकार के कार्यकाल में भी हमने इस मसले को उठाया था। आज भी ड्रग्स का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है। यह निश्चित तौर पर महाराष्ट्र सरकार की विफलता है।

एनसीबी सक्रिय

एनसीबी सक्रिय

बता दें कि सुशांत मामले में जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि सुशांत सिंह और उनके दोस्त ड्रग्स का इस्तेमाल करते थे। इस पूरे मामले में अब एनसीबी सक्रिय हो गई है और लगातार मुंबई में ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करने में जुटी है। कई लोगों को इस सिलसिले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया है और छापेमारी की है। रिया चक्रवर्ती से भी एनसीबी ने पूछताछ की है, उनके भाई शौविक से भी इस मामले में पूछताछ हो चुकी है, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

छापेमारी

छापेमारी

रविवार को एनसीबी ने इस केस में पहले ही गिरफ्तार किए गए ड्रग्स हैंडलर कैजान इब्राहिम के खुलासे के बाद एक शख्स के घर छापेमारी की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक NCB की मुंबई जोनल यूनिट द्वारा की गई छापेमारी में हैश, एलएसडी और गांजा सहित भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया गया। इस कार्रवाई में हैश, एलएसडी और गांजा सहित भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया गया।

पूछताछ से मिले तार

पूछताछ से मिले तार

एनसीबी उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने संवाददाताओं को बताया कि सुशांत सिंह केस के ड्रग्स मामले में अनुज केशवानी के खिलाफ छापेमारी की गई। इस शख्स का नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था। बता दें कि इब्राहिम को इस मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था। अशोक जैन के मुताबिक छापेमारी के दौरान केशवानी के पास से दौरान 590 ग्राम हशीश, 0.64 ग्राम एलएसडी शीट्स, आयातित मारिजुआना ज्वाइंट्स और कैप्सूल सहित 304 ग्राम मारिजुआना, 1,85,200 रुपये नकद और 5,000 इंडोनेशियाई रुपिया जब्त किए।

इसे भी पढ़ें- सुशांत की बहन के ख‍िलाफ पुलिस में श‍िकायत दर्ज, धोखाधड़ी का आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Abu Asim Azmi says its failure of Mumbai police and Maharashtra gov that drug menace is in the city.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X