• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मानसून सत्र: खेती से जुड़े बिलों के विरोध में मतदान करेगी आप, कहा- ये किसानों के खिलाफ

|

नई दिल्ली। सरकार की ओर से संसद में पेश किए गए खेती से जुड़े तीनों विधेयकों का आम आदमी पार्टी विरोध करेगी। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि ये बिल किसान विरोधी हैं। सरकार इन्हें वापस ले, अगर सरकार इनको वापस नहीं लेती तो उनकी पार्टी संसद में इन विधेयकों के खिलाफ मतदान करेगी। आप के राज्यसभा में तीन सांसद और लोकसभा में एक सांसद है।

केजरीवाल ने किया ट्वीट

केजरीवाल ने किया ट्वीट

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, खेती और किसानों से संबंधित तीन विधेयक संसद में लाए गए हैं जो किसान विरोधी हैं। देश भर में किसान इनका विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार को इन तीनों विधेयकों को वापस लेना चाहिए। आम आदमी पार्टी संसद में इनके विरोध में वोट करेगी।

    Agriculture Ordinance 2020 का विरोध करेगा Shiromani Akali Dal, सड़क पर Farmers | वनइंडिया हिंदी
    सरकार लेकर आई है बिल

    सरकार लेकर आई है बिल

    संसद के मौजूदा सत्र में कृषि से जुडे़ तीन विधेयक केंद्रीय कृषि मंत्री ने लोकसभा में पेश किए हैं। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार 14 सितंबर को कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020, कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020, आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020 लोकसभा में पेश किया। सरकार ने पांच जून 2020 को ही अध्यादेश जारी किए थे, यह तीनों विधेयक को उन संबंधित अध्यादेशों की जगह लेंगे।

     बिल के खिलाफ किसान सड़कों पर

    बिल के खिलाफ किसान सड़कों पर

    विपक्षी दलों ने इन विधेयकों को किसान विरोधी बताकर इनका विरोध किया है, वहीं देशभर में किसान पहले से ही इनके विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन और कई संगठन लगातार हरियाणा, पंजाब और उत्तर में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा में किसानों ने 20 सितंबर को चक्का जाम का भी ऐलान किया है। वहीं सरकार का कहना है कि ये बिल किसानों के भविष्य की सोचकर लाए गए हैं।

    ये भी पढ़ें- संसद में पेश किए खेती से जुड़े तीनों बिल किसानों को फायदा पहुंचाएंगे, कांग्रेस का विरोध राजनीति से प्रेरित: नड्डा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    AAP to oppose agriculture related bills in Parliament says arvind Kejriwal
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X