• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लक्ष्मी का हश्र देख कांपे आमिर, सलमान और अक्षय, कई बार बदले गए फिल्मों के रिलीज डेट!

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। वर्ष 2020 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए हर मायने में बुरा रहा है। साल की शुरूआत को छोड़ दिया जाए तो मार्च के तीसरे हफ्ते कोरोना महामारी और जून के पहले सप्ताह में यंग एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पूरे भारत में एसएसआर के फैंन्स द्वारा बॉलीवुड पर हल्ला बोल दिया। फैन्स के निशाने पर बॉलीवुड के नामचीन कलाकार थे, जिन पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाकर उनका और फिल्मों का बहिष्कार किया जा रहा था। फैन्स के निशाने पर मुख्य रूप से सलमान खान, निर्माता-निर्देशक करण जौहर, महेश भट्ट और आदित्य चोपड़ा थे।

Film

अगर बॉलीवड में नेपोटिज्म है, तो आमिर खान के भांजे इमरान खान को एक्टिंग से क्यों लेना पड़ा संन्यास?अगर बॉलीवड में नेपोटिज्म है, तो आमिर खान के भांजे इमरान खान को एक्टिंग से क्यों लेना पड़ा संन्यास?

SSR फैंन्स ने सलमान और करण जौहर का पूरी तरह से बहिष्कार किया

SSR फैंन्स ने सलमान और करण जौहर का पूरी तरह से बहिष्कार किया

एसएसआर फैंन्स ने एक्टर सलमान खान और निर्देशक करण जौहर का पूरी तरह से बहिष्कार किया और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर ट्रोलिंग भी, जिसका असर यह हो गया कि 15 से अधिक फिल्मी कलाकारों ने सोशल मीडिया को अलविदा कह दिया। सोशल मीडिया छोड़ने वालों में करण जौहर और दंबग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा प्रमुख थीं, लेकिन सलमान खान, आमिर खान और शाहरूख खान भी ट्रोलर के निशाने पर जमकर आए।

 SSR की रहस्यमयी मौत के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री पर काला साया छा गया

SSR की रहस्यमयी मौत के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री पर काला साया छा गया

एक तो कोरोना महामारी से बॉलीवुड में पहले से ही सन्नाटा पसर गया था, जिससे फिल्मों की शूटिंग और थियेटर बंद होने पर फिल्मों की रिलीज रूक गई, जिससे बॉलीवुड हलकान था, ऐसे में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत बॉलीवुड इंडस्ट्री पर काले साए की तरह छा गया, जिससे उबरना बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए किसी चुनौती से बड़ा नहीं था, क्योंकि फैन्स के निशाने पर आए कलाकारों की फिल्मों का विरोध थम नहीं रहा था।

CBI जांच की सिफारिश के बाद मामला कुछ ठंडा पड़ना शुरू हुआ तो..

CBI जांच की सिफारिश के बाद मामला कुछ ठंडा पड़ना शुरू हुआ तो..

सुशांत मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद मामला कुछ ठंडा पड़ना शुरू हुआ तो सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड और लिव इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती के ड्रग कनेक्शन में फंसने और एक के बाद एक धड़ाधड़ हुई ड्रग पैडलर की गिरफ्तारी ने पूरे बॉलीवुड पर सवाल खड़ा कर दिया। लेकिन जब ड्रग कनेक्शन में नामचीन एक्ट्रेस दीपिका पादूकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह को एनसीबी ने समन किया तो पूरी इंडस्ट्री नशेड़ी नजर आने लगी।

70 MM फिल्मों को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की कवायद शुरू हुई

70 MM फिल्मों को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की कवायद शुरू हुई

यही वह दौर था जब बॉलीवुड में फिल्मों और टीवी इंडस्ट्री की ठप शूटिंग शुरू करने की कवायद शुरू हुई और 70 एमएम फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की योजनाएं बनाई जाने लगी। ओटीटी फ्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा को मिली रिकॉर्ड ओपनिंग इसकी तस्दीक कर दिया कि यंग एक्टर सुशांत की मौत को लेकर फैन्स कितने संजीदा थे। इस दौरान रिलीज को तैयार नामचीन कलाकारों की अधिकांश फिल्मों को रिलीज नहीं किया गया।

कोरोना महामारी और नेपोटिज्म का कॉकेटल बॉलीवुड पर भारी पड़ा

कोरोना महामारी और नेपोटिज्म का कॉकेटल बॉलीवुड पर भारी पड़ा

कोरोना महामारी और नेपोटिज्म का कॉकेटल इतना भारी पड़ा कि सलमान खान की फिल्म राधे, अक्षय कुमार की फिल्म सुर्यवंशी और रणवीर सिंह की फिल्म 83, अर्जुन कपूर की फिल्म संदीप और पिंकी फरार औऱ विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह की रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी गई है। दिलचस्प बात यह है कि इस दौरान ओटीटी प्लेटफार्म पर कई फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन इनमें अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म लक्ष्मी शामिल थी, जिसका बुरा हश्र हुआ।

लक्ष्मी के फ्लॉफ होने का क्रेडिट फैन्स के आक्रोश को दिया जा सकता है

लक्ष्मी के फ्लॉफ होने का क्रेडिट फैन्स के आक्रोश को दिया जा सकता है

लक्ष्मी के फ्लॉफ होने का पूरा क्रेडिट फैन्स के आक्रोश को दिया जा सकता है, क्योंकि ओवरसीज में थियेटर में रिलीज हुई लक्ष्मी को अच्छा रिस्पांस मिलता दिखा है। यही कारण है कि ओटीटी प्लेटफार्म पर फैन्स के सीधे निशाने पर आने के डर से अक्षय कुमार के लीड रोल वाले निर्देशक रोहित शेट्टी की मल्टी स्टारर फिल्म सुर्यवंशी, राधे और 83 समेत उन फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ा दिया, जिनकी फिल्मों को नेपोटिज्म के खिलाफ चल रहे कैंपेन की वजह से नुकसान होने की आशंका थी।

सलमान की राधे-योर मोस्ट वॉन्टेड भाई 2020 ईद पर रिलीज होनी थी

सलमान की राधे-योर मोस्ट वॉन्टेड भाई 2020 ईद पर रिलीज होनी थी

सलमान खान स्टारर निर्देशक प्रभुदेवा की फिल्म राधे- यो मोस्ट वॉन्टेड भाई को पहले 2020 की ईद पर रिलीज किया जाना था, लेकिन फैंन्स के आक्रोश को देखते हुए कई बार फिल्म के रिलीज को टाल दिया गया। फिल्म को रिलीज थियेटर में रिलीज का बहाना बनाकर निर्माताओं ने अपनी खींझ मिटाने की जरूर कोशिश की, क्योंकि सलमान खान के होस्ट वाले चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस के 14वें सीजन की टीआरपी और सलमान खान के प्रोडक्शन वाले कपिल शर्मा के कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट विद कपिल की टीआरपी फैन्स के गुस्से के चलते रसातल पर थी, इसलिए राधे अब 2021 में थियेटर रिलीज होगी।

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सुर्यवंशी की रिलीज डेट कई बार टल चुकी है

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सुर्यवंशी की रिलीज डेट कई बार टल चुकी है

अक्षय कुमार स्टार निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म सुर्यवंशी की रिलीज डेट कई बार टाली जा चुकी है। हालांकि अक्षय कुमार नेपोटिज्म मुद्दे पर फैन्स के निशाने पर नहीं थे, लेकिन टीवी जर्नलिस्ट अर्नब गोस्वामी के खिलाफ चिट्ठी लिखने वाले में अक्षय कुमार के शामिल होने से फैन्स का गुस्सा अक्षय के खिलाफ बढ़ता हुआ देखकर रोहित शेट्टी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सुर्यवंशी को रिलीज करने का रिस्क लेना उचित नहीं समझा। रोहित शेट्टी का आकलन सही था, क्योंकि लक्ष्मी का हश्र किसी से छिपा नहीं हैं। सुर्यवंशी 24 मार्च को रिलीज कोरोना की वजह से टली थी, लेकिन फिल्म अब तक डिब्बाबंद है।

आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा की रिलीज पूरे एक साल टाल दी गई

आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा की रिलीज पूरे एक साल टाल दी गई

आमिर खान स्टारर निर्देशक अद्वैत चंदन की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज डेट पूरे एक साल टाल दी गई है। फिल्म पहले 2020 के क्रिसमस पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना और फिर सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत और फिर बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन के भयावह परिदृश्य में मिस्टर परपेक्टनिस्ट के रूप में मशूहर आमिर खान ने फिल्म को 2021 क्रिसमस पर रिलीज करने का निर्णय किया है। आमिर खान को फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए तुर्की जाने का भी काफी विरोध हुआ था और ट्रोलर आमिर की फिल्म का बॉयकाट करने की योजना बना रहे थे।

रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 83 की रिलीज भी कई बार टाली जा चुकी है

रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 83 की रिलीज भी कई बार टाली जा चुकी है

रणवीर सिंह स्टारर निर्देशक कबीर खान की फिल्म 83 की रिलीज भी कई बार टाली जा चुकी है, क्योंकि रणवीर कपूर भी नेपोटिज्म के चलते निशाने पर हैं। मुंबई पुलिस से पूछताछ में फिल्म राम लीला, बाजीराव मस्तानी, पदमावत के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने खुलासा किया था कि पहले तीनों फिल्में सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुईं थीं, लेकिन फिर रणवीर कपूर की झोली में आ गिरी थी। यही कारण था कि 83 की रिलीज डेट लगातार टाली जाती रही और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी इसे रिलीज करने का रिस्क नहीं लिया गया।

अर्जुन कपूर की फिल्म संदीप और पिंकी फरार OTT पर भी नहीं रिलीज हुई

अर्जुन कपूर की फिल्म संदीप और पिंकी फरार OTT पर भी नहीं रिलीज हुई

अर्जुन कपूर स्टारर निर्देशक दिवाकर बनर्जी की फिल्म संदीप और पिंकी फरार की रिलीज डेट लगातार टाली गई है। पहले यह फिल्म मार्च में रिलीज होने वाली थी, लेकिन मार्च के बाद अभी फिल्म के रिलीजिंग डेट का ऐलान नहीं किया गया है। फिल्म में अर्जुन कपूर बड़े फैक्टर हैं, जो निर्माता-निर्देशक बोनी कपूर के बेटे हैं और 2017 में रिलीज हुई फिल्म हॉफ गर्लफ्रेंड में उनके चयन से पहले सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट किया गया था। इसलिए अर्जुन कपूर भी नेपोटिज्म के मुद्दे पर फैन्स के निशाने पर हो सकते हैं, इसलिए अभी फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज नहीं किया गया है।

विक्की कौशल स्टारर सरदार उधम सिंह अब सीधे थियेटर में रिलीज होगी

विक्की कौशल स्टारर सरदार उधम सिंह अब सीधे थियेटर में रिलीज होगी

विक्की कौशल स्टारर निर्देशक सुजीत सरकार की फिल्म सरदार उधम सिंह को भी सीधे थियेटर में रिलीज किया जाएगा। एक्शन डायरेक्टर सैम कौशल के बेटे और फिल्म उरी फेम विक्की कौशल पर भी नेपोटिज्म के आरोपों को देखते हुए रिलीज करने का जोखिम नहीं लिया गया दीखता है। फिल्म की रिलीज डेट जनवरी, 2021 रखी गई है। विक्की कौशल को करण जौहर के घर से रिलीज हुई एक वीडियो में कथित रूप ड्रग पार्टी में देखा गया था, तब से विक्की कौशल में फैन्स के निशाने पर हैं।

निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म सड़क-2 का हश्र कौन भूला होगा?

निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म सड़क-2 का हश्र कौन भूला होगा?

संजय दत्त स्टारर और निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म सड़क-2 का हश्र कौन भूला होगा, जिसके ट्रेलर भी फैन्स के निशाने पर था और सबसे खराब रेटिंग का रिकॉर्ड बनाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई थी। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई फिल्म सड़क 2 को फैन्स के गुस्से का सामना करना पड़ा था और फिल्म बुरी तरह से फ्लॉफ हो गई थी। सड़क 2 के ट्रेलर और फिल्म दोनों को फैन्स के गुस्से की वजह से बड़ी त्रासदी का शिकार होना पड़ा था।

English summary
Fans completely boycotted Salman Khan and director Karan Johar and also trolled him on social media, which resulted in more than 15 film actors saying goodbye to social media. Karan Johar and Dambag Girl Sonakshi Sinha were prominent among those who left social media. At the same time, Aamir Khan and Shah Rukh Khan also came under target of the troller.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X