• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Adipurush Controversy: कोर्ट तक पहुंचा फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद, रोक लगाने की मांग वाली याचिका दाखिल

Google Oneindia News

Adipurush Controversy फिल्म 'आदिपुरुष' के टीजर को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमाम हिंदू संगठनों ने अभी तक इस फिल्म के टीजर पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है और फिल्म को बैन करने की मांग की है। इस बीच दिल्ली की एक अदालत में आदिपुरुष फिल्म के खिलाफ एक याचिका दाखिल हुई है। इस याचिका में फिल्म पर रोक लगाने की मांग की गई है।

Adipurush Controversy

भगवान राम और हनुमान के किरदार पर उठे सवाल

याचिका में कहा गया है कि इस फिल्म के टीजर में ना सिर्फ रावण के किरदार को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है, बल्कि भगवान राम और हनुमान जी के भी किरदार के साथ छेड़छाड़ की गई है। याचिका में कहा गया है कि फिल्म में भगवान राम और हनुमान को चमड़े की पट्टियां पहनाकर उनके किरदार को अनुचित तरीके से पेश किया जा रहा है। साथ ही रावण को भी गलत रूप में दिखाया गया है, इसलिए इस फिल्म पर रोक लगाई जानी चाहिए।

Film Adipurush

फिल्म को लेकर क्या है विवाद?

आपको बता दें कि आदिपुरुष फिल्म साउथ के स्टार प्रभास की मोस्ट अवेटेड फिल्म है। इस फिल्म में प्रभास ने ही भगवान राम का किरदार निभाया है तो वहीं सैफ अली खान रावण के किरदार में हैं। फिल्म निर्माता ओम राउत की रामायण पर आधारित बड़े बजट की फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर रिलीज होने के बाद से ही हंगामा हो रहा है। दक्षिण भारत में भी कई जगहों पर फिल्म को लेकर विवाद हो रहा है। कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्म पर धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए इसे रोक लगाने की मांग की है।

आपको बता दें कि टीजर में सबसे पहले रावण का किरदार निभा रहे सैफ अली खान का विरोध शुरू हुआ। लंकेश की भूमिका बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने निभाई है। फिल्म निर्माताओं की कई लोगों ने यह कहकर आलोचना की है कि इससे 'रामायण' का इस्लामीकरण करने की झलक मिलती है।

आदिपुरुष के टीजर पर आग बबूला रामायण के राम, बोले- क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर धर्म का मजाक ना बनाएंआदिपुरुष के टीजर पर आग बबूला रामायण के राम, बोले- क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर धर्म का मजाक ना बनाएं

Comments
English summary
A plea file against film movie Adipurush in Delhi court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X