• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरजेसीं लैंडिग के बाद भी नहीं बच सकी 8 वर्षीय लड़की की जान, विमान में आया था हार्ट अटैक

|

नई दिल्ली। हवाई यात्रा कर अपने माता पिता के साथ इलाज कराने के लिए लखनऊ से मुंबई जा रही एक 8 वर्षीय लड़की की हार्ट अटैक आने से मौत हो गयी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माता-पिता के साथ लखनऊ से मुंबई जा रही आठ साल की एक बीमार लड़की की अस्पताल में मौत हो गई, जहां उसे मंगलवार सुबह नागपुर हवाई अड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद ले जाया गया था।

death

सोनेगांव पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि मृतक, उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले के सहरीखास गांव की निवासी थी, जिसे उसके माता-पिता लखनऊ से एक निजी एयरलाइन की फ्लाइट से मुंबई ले जा रहे थे। खबर के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि लड़की को कार्डियक अरेस्ट हुआ था। उन्होंने कहा कि माता-पिता आर्थिक रूप से पिछड़े हुए थे और पिता बड़ी मुश्किल से लड़की की हालत को समझा पाए।

हैवानियत : पति व सास ने प्राइवेट पार्ट में डाला बेलन, तलवार से जीभ-जबड़ा व स्तन भी काटे

अधिकारियों ने कहा कि लड़की एनीमिक थी और पिता ने इसका खुलासा नहीं किया था। अगर उन्होंने ऐसा किया होता, तो बच्ची को उड़ान में सफर करने की अनुमति नहीं दी जाती क्योंकि 8 से 10 ग्राम हीमोग्लोबिन से नीचे के मरीजों को हवाई यात्रा की अनुमति नहीं है, जबकि लड़की के हीमोग्लोबिन का स्तर 2.5 ग्राम था। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया और विमान ने डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक आपातकालीन लैंडिंग की। उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

खबर के अनुसार, किंग्सवे अस्पताल की एक मेडिकल टीम, जिसका नागपुर एयरपोर्ट के साथ गठजोड़ है, ने उड़ान की लैंडिंग के तुरंत बाद लड़की के स्वास्थ्य की जांच की। किंग्सवे के आपातकालीन चिकित्सा चिकित्सक डॉ. मोहम्मद अहतेशामदीन ने मीडिया को बताया कि, जब वे विमान के अंदर गए तो लड़की पहले से ही स्वचालित डीफिब्रिलैटर पर थी। "मरीज को आगे की जांच के लिए कार्डियक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के जरिए जीएमसीएच ले जाया गया। जहां, जीएमसीएच के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह बेहोश थी, उसका शरीर ठंडा था और वह कोई भी हलचल नहीं कर रही थी। उसकी हालत गंभीर थी।"

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
8 year old girl going from Lucknow to Mumbai by air travel got heart attack, emergency landing of aircraft took place
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X