• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में अब तक 254 FIR, 903 गिरफ्तारियां

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह हुई हिंसा में अब तक 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को पुलिस ने तीन शवों को नालों से निकाला है। हालांकि कि हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हालात धीमे-धीमे सामान्य हो रहे हैं। लेकिन लोगों में अभी भी अविश्वास का माहौल बना हुआ है हालांकि कि हिंसा की कोई खबर नहीं है। दिल्ली हिंसा में अब तक 250 से ज्यादा FIR दर्ज की जा चुकी है. आर्म्स एक्ट के तहत 40 से ज्यादा केस दर्ज हुए हैं> अब तक हिरासत में लिए गए और गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या भी 900 के पार पहुंच चुकी है.

54 FIRs registered, 903 held in connection with North East delhi violence

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया कि, दिल्ली हिंसा में पुलिस ने अब तक 903 लोगों को पकड़ लिया है, जबकि 254 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, जिनमें से 41 केस आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि पिछले 4 दिनों से हिंसा को लेकर कोई भी पीसीआर कॉल नहीं आई है। उत्तर पूर्व जिले में अब स्थिति सामान्य है। उन स्थानों पर छूट दी गई है जहां धारा 144 लागू है। हम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं, विशेष सेल ने कई हैंडल को ब्लॉक कर दिया है

पुलिस ने सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट को लेकर भी शिकंजा कसा है। इस मामले से जुड़े 13 केस दर्ज हो चुके हैं। दिल्ली में हिंसा से जुड़े 12 मामलो में SIT ने साइबर सेल से मदद मांगी है। उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी के खराब क्वालिटी वाले विजुअल्स सौंपे गए हैं। उधर हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली इलाके में रविवार एक बार फिर सनसनी फैल गई। पुलिस ने नाले से तीन और शव बरामद किए। पुलिस के अनुसार रविवार को गोकलपुरी के नाले से एक और भागीरथी विहार के नाले से दो शव बरामद किए गए हैं।

वहीं दिल्ली हिंसा को लेकर शरद पवार ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों में दिल्ली जल रही थी। हमारे देश में सत्ता में रहने वाली पार्टी को दिल्ली चुनाव जीतने का कोई मौका नहीं मिला। बाद में दिल्ली में दंगे जैसी घटनाएं हुईं। जब सत्ता के लोग जाति और धर्म के नाम पर विभाजित करने की बात करते हैं तो इसका असर दिखाई देगा। स्कूलों पर हमला किया गया। शिक्षण संस्थानों पर हमला किया गया। यह सब सत्ता में बैठे लोगों के कारण हुआ है।

अमित शाह की रैली में BJP समर्थकों ने लगाए 'गोली मारो.... ' के नारे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
54 FIRs registered, 903 held in connection with North East delhi violence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X