• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

वीरता के लिए 347 पुलिसकर्मी पदक से सम्मानित, जम्मू-कश्मीर पुलिस 108 मेडल के साथ नंबर-1

भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुल 347 पुलिसकर्मियों को वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। डीजीपी दिलबाग सिंह के नेतृत्व वाली जम्मू-कश्मीर पुलिस को 108 पदक से सम्मानित किया गया है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त : भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुल 347 पुलिसकर्मियों को वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। डीजीपी दिलबाग सिंह के नेतृत्व वाली जम्मू-कश्मीर पुलिस को 108 पदक से सम्मानित किया गया है। जो राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सबसे अधिक है। महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ भी इस बार वीरता के लिए सबसे अधिक पुलिस पदक प्राप्त करने वाले राज्यों में शामिल हैं।

गृह मंत्रालय

डीजी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में सीआरपीएफ के 109 जवानों को वीरता पदक से सम्मानित किया गया है। जो केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और अन्य सुरक्षा बलों में सबसे अधिक है। वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले कर्मियों में सीआरपीएफ के 109, जम्मू-कश्मीर पुलिस के 108, बीएसएफ के 19, महाराष्ट्र के 42 और छत्तीसगढ़ के 15 शामिल है।

कई ऑपरेशन में रहे शामिल

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ दर्जनों आतंकवाद विरोधी और वामपंथी उग्रवाद अभियानों में शामिल रहे हैं। गृह मंत्रालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 204 कर्मियों को उनकी वीरता के लिए वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में उनकी वीरता के लिए 80 कर्मियों और पूर्वोत्तर क्षेत्र में उनकी वीरता के लिए 14 कर्मियों को सम्मानित किया जा रहा है।

4 आतंकियों को मार गिराया था

जम्मू-कश्मीर पुलिस के गुलाम रसूल भट, जतिंदर सिंह, फैज मोहम्मद और अल्लाह दीन खटाना को 23 मार्च 2021 को शोपियां जिले में उनके आतंकवाद-रोधी अभियान के लिए वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। गहन तलाशी के बाद लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकवादियों के शव और उनके हथियार, गोला-बारूद मौके से बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के कुलगाम में ग्रेनेड हमला,पुलिस का एक जवान शहीद

Comments
English summary
347 Policemen awarded medals for gallantry Jammu and Kashmir Police got 108 medals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X