• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्मी R&R अस्पताल में 24 लोगों का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव

|

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के आर्मी रिसर्च और रेफरल अस्पताल में 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें दो मेडिकल ऑफिसर, 3 नर्सिंग ऑफिसर शामिल। इसमें कुछ सेना के जवान भी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को सेना के बेस अस्पताल में शिफ्ट किया गया है । इससे पहले दिल्ली में भारत- तिब्बत सीमा पुलिस के 45 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

    Coronavirus India: Delhi के Army Hospital में 24 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव | वनइंडिया हिंदी

    24 people tested positive for COVID 19 in Indian Army’s Research and Referral Hospital in Delhi

    सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि कुल 24 पॉजिटिव केस हैं। इसमें सेना के जवान और कुछ सेना से रिटायर लोग शामिल हैं। ये लोग आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती थे। ये सभी लोग कैंसर विभाग में भर्ती थे। फिलहाल सबको निकालकर दिल्ली केंट के बेस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। सेना के जवानों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।

    दिल्ली की सुरक्षा में तैनात इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस(आईटीबीपी) के 45 अन्य जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 43 दिल्ली की आंतरिक सुरक्षा में तैनात थे और 2 दिल्ली पुलिस की कानून व्यवस्था की ड्यूटी में लगे हुए थे। कुछ दिन पहले ही सीआरपीएफ 68 जवानों के पॉजिटिव आने की खबर सामने आई थी। इसके साथ ही अब तक संक्रमित मामलों की कुल संख्या 127 हो गई है। वहीं, एक जवान की इससे मौत हो गई है।

    कर्नल अमन आनंद ने बताया कि, आर्मी हॉस्पिटल में सेवारत, सेवानिवृत्त और आश्रित परिवार के सदस्यों समेत 98 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं अभी तक 42 कोरोना संक्रमित लोगों को इलाज कर उन्हें वापस घर भेजा जा चुका है।

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 67 जवानों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सामने आई है। सोमवार को 13 और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद संक्रमण की चपेट में आए जवानों की तादाद बढ़कर 67 हो गई है। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। बीएसएफ के जवानों के कोरोना संक्रमित होने के नए केस त्रिपुरा से सामने आए। यहां 13 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 10 जवान और बाकी के 3 केस एक संक्रमित जवान की पत्नी और 2 बच्चों के हैं। इसके साथ ही त्रिपुरा में बीएसएफ की इकाइयों से अब तक 25 मामले सामने आए हैं।

    दिल्ली की सुरक्षा में तैनात ITBP के 45 जवानों में हुई कोरोना की पुष्टि, मचा हड़कंप

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    24 people tested positive for COVID 19 in Indian Army’s Research and Referral Hospital in Delhi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X