• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

J&K: अनंतनाग में CRPF की चैक पोस्ट पर ग्रेनेड हमला, दो जवान घायल

|

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार शाम को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की चैक पोस्ट पर हमला किया। इस हमले में दो जवान घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि, आतंकवादियों ने मुख्य शहर के लाल चौक इलाके में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया। हमले में सीआरपीएफ के जवानों को काफी चोटें आई हैं।

2 CRPF perosnnel injured after a grenade lobbed at security personnel in Lal Chowk area of Anantnag

सीआरपीएफ की 40वीं बटालियन के जवान लाल चौक में नाका ड्यूटी पर तैनात थे, जब अज्ञात आतंकियों ने उन पर ग्रेनेड फेंका। जवानों को हल्की चोटें आई हैं और उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च आपरेशन शुरू कर दिया गया। अतिरिक्त टीमों को आपरेशन में लगा दिया गया है।

इससे पहले बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के ही कुलगाम जिले से सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा,'आतंकवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने और जनता को इन आतंकियों से बचाने में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। वहीं त्राल इलाके में आतंकवादियों ने मंगलवार शाम को कश्मीर के सीआरपीएफ के कैंप को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। हालांकि ग्रेनेड जवानों से कुछ दूरी पर ही फट गया। इससे कोर्ट भी जवान चपेट में नहीं आया और किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मंगलवार शाम को आतंकियों की तरफ से अचानक से सीआरपीएफ के नौदल इलाके में स्थित 180 बटालियन के कैंप को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया गया। उस समय जवान ग्राउंड में मौजूद नहीं थे। बाहर से ही ग्रेनेड को फेंका गया। इससे जोरदार धमाका हुआ। रात होने के कारण जवान अपनी बैरकों में थे। धमाका होने के बाद जवानों ने पोजिशन संभाल ली और अतिरिक्त टीमों को बुलाकर पूरे इलाके को घेर लिया गया।

असम गैस रिसाव: वोल्टेज करंट लगने से इंडियन ऑयल के इंजीनियर की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
2 CRPF perosnnel injured after a grenade lobbed at security personnel in Lal Chowk area of Anantnag
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X