हिमाचल मतदान: चंबा व मंडी में भाजपा-कांग्रेस उम्मीदवार आपस में भिड़े

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। प्रदेश में मतदान से पहले हिंसा की छिटपुट की घटनाओं के साथ कुछ स्थानों पर पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब पकड़े जाने की खबर है। चंबा व मंडी जिला में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के साथ भी वारदात हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक चंबा जिला के भटियात से कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे कुलदीप सिंह पठानिया ने भाजपा प्रत्याशी विक्रम जरियाल पर मारपीट का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि चुवाड़ी में जब कुलदीप सिंह पठानिया ककीरा से अपना डोर-टू-डोर प्रचार समाप्त कर अपने घर के लिए वापस आ रहे थे। तो पातका में विक्रम जरयाल और उनके लोगों ने कुलदीप पठानिया और उनके गनमैन पर जानलेवा हमला कर दिया। वहीं इस हमले में कुलदीप पठानिया का गनमैन गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिससे पहले पीएचसी सिहुंता और फिर टांडा रैफर कर दिया गया।

himachal

चुवाड़ी पुलिस थाना में पठानिया के गनमैन कुश पुत्र जगदीश ने भटियात विधायक, उसके बेटे और भतीजे सहित अन्य करीब 30 लोगों के खिलाफ मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज करवाई है। पठानिया के गनमैन ने बताया कि उन्होंने हमारी गाड़ी को रोककर मुझे गाड़ी से नीचे खींच लिया। विधायक व उसके बेटे ने अपने हाथों में डंडे लिए हुए थे। उन्होंने उनपर हमला करके उन्हें घायल कर दिया। इसके बाद पठानिया व अन्य ने गाड़ी से बाहर निकल कर मुझे विधायक व उसके रिश्तेदारों के समर्थकों के चुंगल से छुड़ाया। इस मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक चंबा डॉ वीरेंद्र तोमर ने की है। वहीं पुलिस ने शिकायतकर्ता का मैडिकल करवाया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

himachal

वहीं मंडी जिला के जोगेन्दर नगर में कांग्रेस उम्मीदवार जीवन लाल ठाकुर पर हमला करने का मामला सामने आया है। कांग्रेस उम्मीदवार कार्यकर्ताओं के साथ खेतड़़ू गांव में अपने किसी समर्थक के घर जा रहे थे तो त्रामट चौक के पास सामने से आ रही किसी ऑल्टो कार में से निकले चार अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी पर लाठियां से हमला कर शीशे तोड़ दिए। वहीं इस घटना से कांग्रेस उम्मीदवार जीवन के चालक को चोट लग गई।

सोलन विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करने पर 2 निजी बसों को जब्त कर लिया गया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कंवर ने दी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दृष्टिगत गठित जांच दल ने कंडाघाट में 2 निजी बसों कंवर एवं मीनू कोच (एच.पी. 63-ए 2428 तथा एच.पी. 71-1629) को बिना रूट अनुमति के मार्ग पर चलते हुए पकड़ा। बसों की जांच करने पर पाया गया कि इन बसों में लोगों को मतदान के लिए ले जाया जा रहा था। किसी भी यात्री के पास बस यात्रा का टिकट नहीं था। जांच करने पर पाया गया कि एक बस के यात्रियों को एक राजनीतिक दल तथा दूसरी बस के यात्रियों को अन्य राजनीतिक दल के पक्ष में मतदान करने के लिए ले जाया जा रहा था। बसों को मतदाताओं को मतदान करने के लिए फ्री यात्रा करवाने के आरोप में जब्त किया गया है। इस संबंध में नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

gold

बद्दी में भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। जिससे चर्चाओं का बाजार गर्म है। दून विधानसभा क्षेत्र के तहत बद्दी टोल बैरियर पर चैकिंग के दौरान पुलिस 93 लाख का सोना पकड़ा है। इस बात की पुष्टि एसएचओ मस्तराम ने की है। जानकारी के अनुसार रात को पुलिस व आईटीबीपी के जवान में वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने हयूडंई एसेंट कार डीएल-4सी-बीए-2859 की जांच की तो पिछली सीट पर एक काले रंग का बैग मिला। बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से 9 पीस गले के हार व 88 चूडियां बरामद हुई।

रामपुर पुलिस ने बीती रात को गश्त के दौरान बजीर बावड़ी के समीप शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी है। इस संदर्भ में पुलिस ने एक व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी मनीष चौधरी ने बताया कि उनकी टीम बजीर बावड़ी की तरफ गश्त पर थी। जहां से बोलैरो गाड़ी (एच.पी. 34ए-8257) गुजर रही थी। उक्त गाड़ी को शक होने के कारण रोका गया। तलाशी लेने पर गाड़ी से 30 पेटियां ऊना नंबर वन की बरामद की गईं, जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया और चालक कर्म सिंह पुत्र देवी लाल निवासी रोपा किन्नौर के खिलाफ मादक पदार्थ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
clash between BJP-Congress candidates in Chamba and Mandi
Please Wait while comments are loading...