• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

लाल जोड़े में स्वीटी ने शेरू के साथ लिए 7 फेरे....गुरुग्राम में कुत्तों की अनोखी शादी, 100 लोग बने बराती

Google Oneindia News

Pet dogs weddings हरियाणा के गु्रुग्राम में एक बेहद ही अनोखी शादी का मामला सामने आया है। इस शादी में रीति रिवाज के साथ सारी रस्में निभाई गई, लेकिन शादी के जोड़े में लड़का और लड़की नहीं थे। दरअसल ये कुत्तों की शादी थी। इस शादी के लिए 100 से ज्यादा लोगों को कार्ड भी भेजा गया था। कुत्ते(शेरू) और कुतिया(स्वीटी) की शादी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

13 नवंबर को हुई शादी

13 नवंबर को हुई शादी

न्यू पालम विहार एरिया में एक दंपति ने तीन साल पहले एक फीमेल स्ट्रीट डॉग को गोद लिया था। उनके बच्चे न होने के कारण उन्होंने इस फीमेल डॉग को अपनी बेटी बना लिया और उसका नाम स्वीटी रख दिया। इसी तरह एक अन्य दंपति ने भी शेरू को पाला था। दोनों ने मिलकर पिछले दिनों शेरू और स्वीटी की शादी तय कर दी और बारात का दिन 13 नवंबर तय किया और मोहल्ले वालों को निमंत्रण भी दे दिया।

Recommended Video

    Gurugram में Dogs की अनोखी शादी, सजाया मंडप, स्वीटी का हो गया शेरू | वनइंडिया हिंदी | *News
    बारात में शामिल हुआ हुआ पूरा मोहल्ला

    बारात में शामिल हुआ हुआ पूरा मोहल्ला

    पालतू जानवरों के मालिकों के अनुसार, शादी के लिए 100 निमंत्रण पत्र पालम विहार एक्सटेंशन के जिले सिंह कॉलोनी के पड़ोस में भेजे गए थे, क्योंकि वे विवाह समारोह में 'बाराती' के रूप में शामिल हुए थे। 13 नवबंर को बारात आने से पहले शेरू और स्वीटी के घरों में हल्दी, मेहंदी के साथ ही शादी की सभी रस्में निभाई गईं। स्वीटी लाल जोड़ो में सजी नजर आई।

    इस वजह से हुई शादी

    इस वजह से हुई शादी

    रविवार रात को दोनों की सभी रस्मों के साथ शादी की गई। दोनों को वरमाला पहनाए जाने के साथ ही दूल्हे से दुल्हन की मांग भरवाई गई। पंडित जी ने फिर दोनों को फेरे भी कराए। इस समारोह में आए लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की गई थी। स्वीटी नाम की एक मादा कुत्ते की मालकिन सविता उर्फ रानी ने कहा, "मैं पालतू जानवरों की प्रेमी हूं और मेरे पास कोई बच्चा नहीं है इसलिए स्वीटी हमारा बच्चा है।

    रीति रिवाज के साथ हुई सारी रस्में

    रीति रिवाज के साथ हुई सारी रस्में

    महिला ने बताया कि, मेरी पति मंदिर जाते थे और जानवरों को खाना खिलाते थे और 3 साल पहले एक दिन एक वह(स्वीटी) मेरे पति का पीछा करते हुए हमारे घर आ गई। हमने उसका नाम स्वीटी रख दिया। सभी कहते थे कि हमें स्वीटी की शादी करनी चाहिए। हमने इस पर चर्चा की और फिर अंत में एक कार्यक्रम सिर्फ 4 दिनों में बनाया गया था। हमने सभी रीति-रिवाजों का पालन करने का फैसला किया। दोनों कुत्तों के लिए हल्दी जैसे समारोह भी किए गए।

    पंडित ने करवाए 7 सात फेरे

    पंडित ने करवाए 7 सात फेरे

    नर कुत्ते शेरू की मालकिन मनिता ने कहा, हम पिछले आठ सालों से शेरू के साथ हैं। हमने हमेशा उसे अपने बच्चे की तरह माना है। हमने अपने पड़ोसियों से अपने कुत्तों की शादी के बारे में मजाक में किया, लेकिन फिर हम अचानक इसको लेकर गंभीर हो गए। मनिता ने कहा,हमने करीब 100 लोगों को आमंत्रित किया। हमने 25 कार्ड छपवाए और बाकी ऑनलाइन निमंत्रण था। लोगों को निमंत्रण भेजने पर मनिता ने कहा कि, कुछ लोग इसे पसंद करते हैं और कुछ लोग नहीं करते हैं। हमें बिल्कुल भी चिंता नहीं है। हमने बस वही किया जो हम चाहते थे। हमने रिश्तेदारों और परिचितों को बुलाने के साथ ही शादी कराने के लिए पंडित को भी बुलाया था।

    'शादी के बाद हर आदमी...' कपिल शर्मा के सामने अजय देवगन ने बोली ऐसी बात, तब्बू के भी उड़े होश'शादी के बाद हर आदमी...' कपिल शर्मा के सामने अजय देवगन ने बोली ऐसी बात, तब्बू के भी उड़े होश

    Comments
    English summary
    Pet dogs Sheru and Sweety tied knot unique weddings in Gurugram Haryana
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X