• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा: नेता के घर पोस्टर लगाने पर डॉ. पुनिया से ​ड्यूटी छिनी, विज ने दिए जांच के आदेश

|

हिसार। कोरोना वॉरियर के रूप में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर रमेश पुनिया को क्वारंटाइन के कार्यभार से हटाने के मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। विज ने कहा- "हमारे यहां कोरोना वॉरियर्स के सम्मान को क्षति नहीं पहुंचने दी जाएगी। उनका सम्मान सबसे ऊपर है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी और दोषी को दंडित किया जाएगा।"

आइसोलेशन का पोस्टर लगाने पर ड्यूटी छीनने के आरोप

आइसोलेशन का पोस्टर लगाने पर ड्यूटी छीनने के आरोप

बता दें कि, डॉ. रमेश पुनिया ने हिसार जेजेपी नेता के घर पर होम आइसोलेशन का पोस्टर लगवाया था। जेजेपी भाजपा के साथ राज्य की सत्ता में है। जेजेपी नेता को पुनिया का यह कदम बुरा लगा तो यहां से उनकी ड्यूटी छीन ली गई। कांग्रेस एवं अन्य विरोधी अब इस मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं। हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा एवं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा सरकार की खूब आलोचना की गई।

कांग्रेस ने लिया सरकार को आड़े हाथों

कांग्रेस ने लिया सरकार को आड़े हाथों

शैलजा ने लिखा- "कोरोना वॉरियर्स अपनी जान जोखिम में डालकर हमारी सेवा में लगे हैं, तो सत्ता पक्ष के लोग उन्हें को धमकी देते हैं और उनका कार्यभार छीन लेते हैं।" इसी तरह की भावनाओं को देखते हुए, एक अन्य कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने पुनिया की कोविद से संबंधित जिम्मेदारियों को बहाल करने की मांग की। दीपेंद्र हुड्डा और रणदीप सुरजेवाला ने भी पुनिया मामले को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दी यह सफाई

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दी यह सफाई

वहीं, हिसार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. योगेश शर्मा ने कहा- "डॉ. राजेश पुनिया से संबंधित मामले का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।" योगेश ने हिसार के बारे में अपडेट देते यह भी कहा कि, अर्बन एस्टेट निवासी युवक की 2 रिपोर्ट कैसे आई हैं, इस मामले में जांच के लिए उपायुक्त को शिकायत देकर जांच की मांग की है। एसोसिएशन के साथ बैठक के बाद डॉक्टरों के कार्यभार में बदलाव किया गया है।"

कौन हैं डॉ. रमेश पुनिया?

कौन हैं डॉ. रमेश पुनिया?

बता दें कि, राजपत्रित अधिकारी पुनिया हिसार के सरकारी अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ के रूप में काम करते हैं। वह वेक्टर जनित रोगों जैसे मलेरिया, डेंगू और स्वाइन फ्लू को रोकने के लिए काम करते रहे हैं। इन दिनों उन्हें कोविड-19 से जुड़ा दायित्व सौंपा गया था, जिसमें संदिग्धों को क्वारंटाइन प्रक्रिया में शामिल करना भी है।

वाघेला बोले- शराबबंदी पर सोचे सरकार, लोग घटिया पैग पीकर मर रहे हैं, राजस्व भी नहीं आ रहा VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hisar Health official Dr. Punia's case news update, Anil Vij orders probe
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X