• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बेटा मां की लाश लेने कनाडा से आया गुजरात, अस्पतालकर्मियों ने बॉडी ​किसी और को दे दी, दाह संस्कार भी हो गया

|

अहमदाबाद। गुजरात में अहमदाबाद के एक हॉस्पिटल में स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। हॉस्पिटल के स्टाफ ने अपनी मोर्चरी से एक वृद्धा की लाश किसी दूसरे परिवार को सौंप दी। वृद्धा का अंतिम संस्कार भी हो गया। इसका पता तब चला जब उस वृद्धा का बेटा कनाडा से मां की लाश लेने आया। बेटे को जब मोर्चरी में मां की लाश नहीं मिली तो वह चिंतित हो उठा। वहां, उसके पूछे जाने पर हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 'लाश की अदला-बदली हो गई'। उन्होंने बताया कि लाश ले जाने वाली अन्य फैमिली के सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ahmedabad vs hospital

अब इस मामले में सवाल यह उठ रहा है कि, हॉस्पिटल के स्टाफ ने भला दूसरे परिवार को वृद्धा की लाश दी ही क्यों? और लाश जाते समय ही उसकी पहचान क्यों नहीं की गई। बता दें कि, यह मामला अहमदाबाद के वीएस हॉस्पिटल से सामने आया है। वीएस हॉस्पिटल एलिस ब्रिज इलाके में स्थित है। इसी हॉस्पिटल की मोर्चरी से एक वृद्धा का शव किसी दूसरे परिवार को सौंप दिया गया। उस वृद्धा का नाम लेखाबेन चंद (65)​ था। लेखाबेन चंद (65) वेजलपुर की रहने वाली थी।

हिमाचल प्रदेश: मंडी जिले में बड़ा हादसा, हाईवे से जलधारा में गिरी टैक्सी, 7 लोगों की जान चली गई

लेखाबेन चंद (65) के परिजनों के मुताबिक, उनका 11 नवंबर को देहांत हो गया था। हालांकि, बेटा कनाडा में रह रहा था। वह वहां से आने वाला था, इसलिए बाकी परिजनों ने लाश को मोर्चरी में रखवा दिया था। हालांकि, जब 13 नवंबर को मृतका का बेटा अहमदाबाद पहुंचा और हॉस्पिटल में गया तो वहां उसे अपनी मां की डेड बॉडी नहीं मिली। इस हॉस्पिटल के बारे में लेखाबेन चंद के परिवार से यह भी पता चला है कि, हॉस्पिटल में सीसीटीवी कैमरे ही नहीं हैं और उसने ऐसी लाशों का कोई रिकॉर्ड भी नहीं रखा। ऐसे में यहां लाशों की अदला-बदली या गायब हो जाने की आशंका बढ़ गई हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When a Son Came From Canada to ahmedabad hospital for Body Of The Mother, the staff Gave Body To Someone Else
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X