• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में नगरपालिका-पंचायतों के लिए 28 फरवरी को डाले जाएंगे वोट, लागू हुई आचार संहिता

|

अहमदाबाद। कोरोना महामारी की वजह से काफी समय से टल रहे गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव की तारीखों का आखिरकार ऐलान हो गया। यहां अब वोटिंग 2 फेज में होगी। फर्स्ट फेज में नगर निकाय चुनाव के लिए 21 फरवरी को और सेकंड फेज में नगरपालिका व पंचायती चुनाव 23 फरवरी को होंगे। उसके बाद 2 मार्च को चुनाव परिणाम आएंगे। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से गुजरात में आचार संहिता लागू की जा चुकी है।

municipal and panchayat elections in gujarat in february month, dates announced

आयोग की ओर से बताया गया कि, कोविड-19 संकट के चलते इनकी तरीखों को आगे बढ़ाया गया था। अन्यथा चुनावों का आयोजन बीते साल अक्टूबर-नवंबर में किया जाना था। अधिकारी ने कहा कि, सूबे में 6 महानगरपालिका के लिए 21 मई को वोट डलवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि, स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर अधिसूचना 1 फरवरी को जारी होगी। फिलहाल अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर नगर निगम में चुनाव के लिए वोट 21 फरवरी को डाले जाएंगे।

municipal and panchayat elections in gujarat in february month, dates announced

गुजरात: 7 फेरों के बाद दुल्हन ने कन्यादान में मिले 1.5 लाख रुपए राम मंदिर के लिए दिए, बोली- अयोध्या जाकर करूंगी भगवान के दर्शन

आयोग के मुताबिक, उसके बाद वोटों की गिनती 23 फरवरी को होगी। इसके अलावा 31 जिला पंचायत, 231 तहसील पंचायत और 81 नगर-पालिकाओं के लिए 28 फरवरी को वोट डलवाए जाएंगे। इनकी गिनती 2 मार्च को होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
municipal and panchayat elections in gujarat in february month, dates announced
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X