• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: सरकारी नौकरी दिलाने की ट्रेनिंग देने का दफ्तर खोलकर लोगों से 92 लाख ठगे

|

वडोदरा। एक शख्स ने किसी कंपनी से सेवानिवृत्त होने के बाद ऐसा बुरा धंधा शुरू किया कि नौकरी चाहने वाले लोगों से लाखों रुपए हड़प लिए। ठगी के शिकार हुए लोगों ने जब पुलिस से शिकायत की तो उसका भांडा फूटा। सुधीर रावल एवं उसके मित्र रि. पुलिस निरीक्षक महेन्द्र पटेल ने पीएम पोर्टल पर आपबीती बताई। उन्होंने कहा कि, मूलत: हैदराबाद के रहने वाले एवं वर्तमान में सुभानपुरा स्थित पूजा पार्क सोसायटी में रह रहे जयराज वासुदेव सागर ने ठगी का धंधा शुरू कर लोग ठगे हैं।

lakhs rupees fraud in the name of government jobs at vadodara

जयराज वासुदेव खुद एक कंपनी से सेवानिवृत्त हुआ था और फिर उसने केन्द्र सरकार के विविध कार्यालयों में नौकरी के लिए टेस्ट के प्रशिक्षण देने का कार्यालय खोल लिया। जयराज ने सुधीर रावल से जान-पहचान बनाई। फिर उसके रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने व मकान-दुकान या एटीएम को किराए पर देने का लालच देकर कथित तौर पर सुधीर व उसके रिश्तेदारों से 75 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की। वहीं, सुधीर के रिश्तेदारों से रेलवे, बैंकों व केन्द्र सरकार के विभागों में नौकरी दिलाने का लालच भी दिया। 17 लाख और हड़प लिए। इस तरह पीड़ितों की ओर से गोत्री थाने में 92 लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज करवाया गया।

lakhs rupees fraud in the name of government jobs at vadodara

बलात्कार के आरोपी से 35 लाख रुपए रिश्वत लेती पकड़ी गईं PSI श्वेता जाडेजा को हाईकोर्ट से जमानत

गोत्री रोड पर मेट्रो सोसायटी के रहने वाले सुधीर रावल ने पुलिस आयुक्त से शिकायत करते हुए ठगी करने वाले पर कार्रवाई की मांग की। उसके मुताबिक, उसने पिछले जुलाई महीने में गोत्री थाने में भी शिकायत दी थी। तब कार्रवाई नहीं होने पर सुधीर के मित्र सेवानिवृत्त पुलिस निरीक्षक महेन्द्र पटेल ने पीएम पोर्टल पर शिकायत की। जिसके बाद गोत्री थाने में सोमवार को मामला दर्ज किया गया।

शिकायत में साफ लिखा गया कि, जयराज ने गोत्री क्षेत्र में एक कॉम्प्लेक्स में बैंक, रेलवे की परीक्षा के लिए क्लासेज भी शुरू की और नौकरी दिलाने का लालच देकर लोग ठगे हैं। इस संबंध में जयराज वासुदेव सागर, उसके रिश्तेदार जे. बाला वेंकटेश्वर रूल के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lakhs rupees fraud in the name of government jobs at vadodara
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X