• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में कोरोना से फिर कोहराम, 1 दिन में 1640 नए मरीज मिले, स्कूल-कॉलेज बंद, त्यौहार पर सख्ती

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। देश में कोरोना महामारी की दस्तक के बाद 22 मार्च 2020 के दिन जनता कर्फ्यू लगाया गया था। उस बात को एक साल बीत चुका है। इस एक साल में हजारों लोगों को कोरोना ने लील लिया। कोरोना की वैक्सीन भी आ गई। मगर, कहीं कहीं हालात फिर से कर्फ्यू वाले सन्नाटे की तरफ ले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात की बात करें तो यहां एक दिन में कोरोना के 1640 नए मामले दर्ज किए गए हैं और चार की मौत हुई हैं। ये मामले पिछले साल शुरू हुई महामारी के बाद से अब तक एक दिन में दर्ज किए गए सबसे ज्यादा मामले हैं।

अब तक कुल 4,454 मौतें हो चुकी

अब तक कुल 4,454 मौतें हो चुकी

आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में पिछले साल 27 नवंबर को कोरोना संक्रमण के 1607 मामले दर्ज किए गए थे, जो एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले थे। यहां अब तक मिले कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या देखी जाए तो यह 2,88,649 पहुंच चुकी है। जिनमें से 2,76,348 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। हालांकि, राज्य में अभी 7,847 मरीज उपचाराधीन हैं। जिनमें से 73 की हालत नाजुक है और वे वेंटिलेटर-सपोर्ट पर हैं। कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा देखें तो गुजरात में अब तक कुल 4,454 मौतें हो चुकी हैं।

38,78,186 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी

38,78,186 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, सूबे में अब तक कुल 38,78,186 लोगों को कोविड-19 वैक्सीनेशन दी जा चुकी है। हालांकि, नए मरीज मिलने का सिलसिला बहुत चिंताजनक है। खासकर यहां सूरत और अहमदाबाद में ज्यादा बुरे हालत हैं। अहमदाबाद की कन्या सरकारी पॉलिटेक्निक में 3 लेक्चरर सहित 9 कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। बताया जा रहा है कि, 2 महिलाओं ने तो दो दिन पहले ही वैक्सीन ली थी।

हरियाणा: 1.80 लाख से कम आय के परिवारों वाली स्नातकोत्तर की छात्राओं से नहीं ली जाएगी ट्यूशन-फीसहरियाणा: 1.80 लाख से कम आय के परिवारों वाली स्नातकोत्तर की छात्राओं से नहीं ली जाएगी ट्यूशन-फीस

स्कूल—कॉलेज बंद होंगे, होली भी दायरे में होगी

स्कूल—कॉलेज बंद होंगे, होली भी दायरे में होगी

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का गुजरात में बढ़ते कोरोना के मामलों पर कहना है कि, हालात पर सरकार की नजर है। आगामी होली के त्योहार को लेकर भी कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। लोगों को सीमित संख्या में ही होलिका दहन को मंजूरी दी गई है। रंग से होली खेलने पर भी रोक लगा दी है। वहीं, स्कूल-कॉलेज और ट्यूशन क्लासेस को बंद करने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Comments
English summary
gujarat covid news today: 1640 new coronavirus patients recorded in a Day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X