• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात राज्यसभा चुनाव: भाजपा की 'नो रिपीट थ्योरी', इन 3 नेताओं को दिया टिकट

|

अहमदाबाद. आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी दल भाजपा ने अपने 11 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। इन उम्मीदवारों की सूची में 9 नाम भाजपा से, जबकि 2 एनडीए के सहयोगी दल के नेता शामिल हैं। गुजरात में भाजपा ने नो-रिपीट फॉर्मूला के तहत राज्यसभा चुनाव में कई दिग्गज नेताओं का टिकट काट दिया। उनकी जगह कई नए चेहरों को राज्यसभा में भेजने का फैसला लिया है।

26 मार्च को 4 राज्यसभा सीटों के लिए वोट पड़ेंगे

26 मार्च को 4 राज्यसभा सीटों के लिए वोट पड़ेंगे

गुजरात में 26 मार्च को 4 राज्यसभा सीटों के लिए वोट पड़ेंगे। जिसके लिए भाजपा ने एक उम्मीदवार तो राजकोट के जाने-माने एडवोकेट अभय भारद्वाज को बनाया है। अभय भारद्वाज संघ से जुड़े रहे हैं। साथ ही ब्राह्मण समुदाय पर उनकी खासी पकड़ है। इतना ही नहीं, राजकोट की राजनीति में काफी सक्रिय होने के साथ-साथ वह राजकोट बार एसोसिएशन के पूर्व चेयरमैन भी रह चुके हैं। भारद्वाज को सीएम रुपाणी का भी करीबी माना जाता है।

भाजपा ने दूसरा उम्मीदवार महिला को बनाया

भाजपा ने दूसरा उम्मीदवार महिला को बनाया

भाजपा ने अपना दूसरा उम्मीदवार एक महिला नेता को बनाया है। उनका नाम है रमीलाबेन बारा। रमीलाबेन बारा विधायक रहीं हैं। वह साबरकांठा के खेडब्रह्मा में आदिवासी समुदाय का प्रतिनिधित्व करती हैं। वर्ष 2007 में वह विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। वह खेडब्रह्मा से पूर्व विधायक रही हैं और अभी प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। अभय भारद्वाज औरा बारा के अलावा तीसरे उमीदवार के तौर पर भाजपा ने नरहरी अमीन के नाम की घोषणा की है।

बीजेपी और कांग्रेस को 2-2 सीट मिल सकती हैं

बीजेपी और कांग्रेस को 2-2 सीट मिल सकती हैं

वहीं, कांग्रेस ने बीते कल शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी का नाम घोषित किया है। अन्य उम्मीदवारों के नाम शुक्रवार को जारी किए जाएंगे। 13 मार्च ही नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। इसके बाद 26 मार्च को गुजरात में राज्यसभा के लिए वोट डाले जाएंगे। भाजपा से जुड़े नेताओं का कहना है कि, वे गुजरात में चार में से तीन सीटें कब्जा ही लेंगे। हालांकि, इस बार चुनाव में विधायकों की तादाद के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस को 2-2 सीट मिल सकती हैं।

सूरत: नाबालिग रेप पीड़िता के पिता की दुष्कर्मियों ने की हत्या, अंतिम यात्रा में आए हजारों लोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat: BJP and congress rajya sabha candidates list announced
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X