• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM गुजरात की सियासत में आई, BTP संग निकाय चुनाव लड़ेगी

|

अहमदाबाद। पिछले कई महीनों से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसिलमीन) AIMIM के गुजरात की सियासत में एंट्री लेने की खबरें आ रही थीं। अब इसका अधिकारिक रूप से गुजरात-प्रवेश हो गया है। दरअसल, यह पार्टी छोटू वसावा की भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी। सूबे में स्थानीय निकाय चुनावों की तारीख घोषित हो चुकी हैं और अगले माह इसके वोट पड़ेंगे।

Asaduddin Owaisi AIMIM Party

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसिलमीन के गुजरात पहुंचने के बारे में जानकारी देते हुए एआईएमआईएम-गुजरात प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला और महासचिव हमीद भट्टी ने पत्रकारों से कहा कि, हम यहां सत्तारूढ़ भाजपा को अपना मुख्य प्रतिद्वंद्वी मानते हैं। हम BTP के साथ स्वराज के चुनाव लड़ेंगे। हम अकेले नहीं हैं, बल्कि कई स्थानीय नेता और कई अन्य दल पार्टी के साथ संपर्क में हैं। हमीद भट्टी बोले- ''गुजरात के लोग कई सालों से ओवैसी से मिलने हैदराबाद जाते थे और कहते थे कि आप गुजरात के लोगों की आवाज बनें। इसलिए लोगों की इच्छा को ध्यान में रखते हुए ओवैसी साहब ने निर्णय लिया कि अबकी गुजरात में प्रवेश करेंगे।

Asaduddin Owaisi AIMIM Party will contest municipal and panchayat elections in gujarat

असदुद्दीन ओवैसी बोले- अरुणाचल में चीन ने गांव बसा दिया, पीएम मोदी इस पर खामोश क्यों?

इन स्थानों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसिलमीन (AIMIM) गुजरात में कई स्थानों पर चुनाव लड़ने जा रही है। यह पार्टी अहमदाबाद महानगर-पालिका में 15 वार्डों में चुनाव लड़ेगी। दाहोद, गोधरा सहित आदिवासी बहुल इलाकों, मोडासा के साथ-साथ कई जगहों पर सर्वे चल रहा है। साबिर काबलीवाला का कहना है कि, सर्वे के बाद पार्टी चुनाव के लिए प्रत्याशी का ऐलान करेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Asaduddin Owaisi AIMIM Party will contest municipal and panchayat elections in gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X