• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात विधानसभा चुनाव में BJP को AAP देगी सीधी टक्‍कर? केजरीवाल के ताबड़तोड़ दौरे शुरू

गुजरात चुनाव जीतने के लिए ताबडतोड दौरे करेंगे केजरीवाल, ये रहा प्‍लान
Google Oneindia News

राजकोट। इस साल होने जा रहे गुजरात व‍िधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी हिस्‍सा लेगी। इसके लिए पार्टी अपने सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में व्‍यापक स्‍तर पर रणनीति बनाने में जुट गई है। यह राज्‍य भाजपा का गढ़ रहा है, और यहां कांग्रेस विपक्ष में है। केजरीवाल चाहते हैं कि इस बार यहां उनकी पार्टी भाजपा-कांग्रेस का विकल्‍प बने और एक नए राज्‍य में सरकार बना ले। इसलिए बीते कुछ महीनों में केजरीवाल लगातार गुजरात के दौरे करते रहे हैं।

गुजरात के लगातार दौरे करेंगे केजरीवाल

गुजरात के लगातार दौरे करेंगे केजरीवाल

वह इसी महीने कई दफा गुजरात के शहरों में घूमे। आज आप के मीडिया प्रभारी ने केजरीवाल के आगामी गुजरात दौरे के बारे में बताया। आप की ओर से कहा गया कि, आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 1 अगस्त को फिर गुजरात का दौरा करेंगे। वह सोमनाथ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 1 अगस्त के बाद अरविंद केजरीवाल 6, 7 और 10 अगस्त को गुजरात में होंगे।
ताज्‍जुब की बात यह है कि, केजरीवाल ने पिछले दिनों ही सोमनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना की थी। यहां उन्‍होंने गुजरात के कई इलाकों में जहरीली शराब से हुई मौतों पर दुख जताते हुए सरकार पर सवाल उठाए थे।

आप के नेताओं-कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद

आप के नेताओं-कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद

सियासत के जानकारों की मानें तो केजरीवाल का अब सौराष्ट्र पर फोकस रहेगा। जहां वह, एक साथ गुजरात की 50 सीटें साधने की तैयारी में हैं। इससे पहले सूरत नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी अपना झंडा गाड़ चुकी है। वहां सीटें जीतने के बाद से ही आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौंसले बुलंद हैं।

आम आदमी पार्टी का हिस्‍सा बन रहे बागी

आम आदमी पार्टी का हिस्‍सा बन रहे बागी

केजरीवाल को लगता है कि, वह यहां सत्‍तारूढ भाजपा को इस बार के विधानसभा चुनाव में सीधी टक्‍कर देंगे। वह जब भी गुजरात आए हैं, उन्‍हें सुनने वाले लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। इसके अलावा कांग्रेस-भाजपा से नाराज चल रहे नेता अपनी-अपनी पार्टियां छोड़कर हैं। यही वजह है केजरीवाल ने अब गुजरात को प्राथमिकता में रखा है और वह कुछ दिनों के अंतराल पर ही यहां विभिन्‍न कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने चले आते हैं।

100 से ज्‍यादा सीटों पर भाजपा का कब्‍जा

100 से ज्‍यादा सीटों पर भाजपा का कब्‍जा

गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीटें हैं। जिनमें से 100 से ज्‍यादा सीटों पर भाजपा का कब्‍जा है। शेष सीटें कांग्रेस, एनसीपी व निर्दलीय प्रत्‍याशियों की हैं। अब केजरीवाल जो कि, आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं, वे चाहते हैं वो गुजरात के सौराष्‍ट्र पर फोकस करें, जो कि गुजरात के अन्‍य विकसित इलाकों की अपेक्षा कम डेवलप है। राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से करीब 50 सीट इसी क्षेत्र से आती हैं।

दिसंबर में होने हैं विधानसभा चुनाव

दिसंबर में होने हैं विधानसभा चुनाव

गुजरात में विधानसभा चुनाव इसी साल दिसंबर में होने हैं। 'आप' घोषित तौर पर यहां पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने आई है। 'आप' स्वयं को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी दल कांग्रेस के विकल्प के रूप में पेश कर रही है। केजरीवाल ने दावा किया है कि गुजरात में कांग्रेस की तुलना में आप के कार्यकर्ताओं का आधार काफी बढ़ा है।

गांधी जी के साथ ऐतिहासिक दांडी यात्रा करने वाले स्वतंत्रता सेनानी नरसिंह पटेल नहीं रहे, अंग्रेजी हुकूमत द्वारा कई बार भेजे गए थे जेलगांधी जी के साथ ऐतिहासिक दांडी यात्रा करने वाले स्वतंत्रता सेनानी नरसिंह पटेल नहीं रहे, अंग्रेजी हुकूमत द्वारा कई बार भेजे गए थे जेल

यहां भी कारगर होगा मुफ्त बिजली का वादा ?

यहां भी कारगर होगा मुफ्त बिजली का वादा ?

तीन जुलाई को अहमदाबाद में केजरीवाल ने नि:शुल्क बिजली देने का वादा किया था। कहा था कि यदि 'आप' गुजरात में सत्ता में आई, तो प्रति माह 300 यूनिट बिजली नि:शुल्क दी जाएगी। आप ने पंजाब में भी यही वादा किया था, जहां पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

Comments
English summary
Arvind Kejriwal AAP election Campaign for Gujarat assembly Polls 2022 | Arvind Kejriwal Gujarat visits
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X