• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चूहे के​ बिल में पानी डालते ही निकले सैकड़ों सांप, जानिए फिर क्या हुआ

|

गोरखपुर। गोरखपुर के एक गांव में 200 से अधिक सांप निकलने से हड़कंप मच गया। सांपों को ग्रामीणों ने दहशत में आकर मारने के बाद दफना दिया। इन सांपों में अधिकतर पानी वाले करैत सांप हैं। इसके अलावा धामिन, गेहुंअन और कोबरा भी हैं। गांवों में सांपों के निकलने की सूचना के बाद फारेस्‍ट विभाग की टीम ने ढाई से तीन फीट जमीन के नीचे दफनाए गए सांपो को परीक्षण के लिए कब्‍जे में ले लिया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बच्चों ने चूहे के बिल में डाला पानी

बच्चों ने चूहे के बिल में डाला पानी

खोराबार थाना क्षेत्र के आराजी बसडीला गांव में सोमवार को भगदड़ मच गई। बड़ी संख्या में सांपों को देखकर गांव वाले सकते में आ गए। कुछ ही देर में इकट्ठा हुए लोगों ने सांपों को मार डाला। बताया जा रहा है कि गांव के राजमंगल का एक पुराना मकान खेत में है, जो बंद रहता है। सांप वहीं से निकलकर बाहर आने लगे। गांव के प्रधान सुरेन्‍द्र मोहन ने बताया कि वहां पर बच्‍चे खेल रहे थे। वहां पर चूहे का बिल मिला, जिसमें उन बच्‍चों की खेलने वाली गोली चली गई। गोली निकालने के लिए बच्‍चों ने उस बिल में पानी डाल दिया, जिसके बाद एक-एक कर छोटे बड़े सांप निकलने लगे और गांववालों की घर की ओर तेजी से बढ़ने लगे।

गांववालों ने सांपों को मारकर दफना दिया

गांववालों ने सांपों को मारकर दफना दिया

डर के मारे गांववालों ने सांपों को मारकर अपनी सुरक्षा के लिए दफना दिया। डीएफओ आशुतोष तिवारी ने बताया कि सांप निकलने की सूचना के बाद आराजी बसडीला गांव पहुंचे डीएफओ आशुतोष कुमार ने बताया कि गांव में साप निकलने की सूचना मिली थी। ग्रामीणों ने सांप को डर के मारे मारकर दफना दिया था। उसे गड्ढा खोदकर निकाला गया और परीक्षण के लिए कब्‍जे में ले लिया गया है। आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

वन विभाग की टीम ने कब्जे में लिया

वन विभाग की टीम ने कब्जे में लिया

खेत के पास सुनसान मकान के बाहर सांपों ने बिल बनाया हुआ था। ऐसे में बच्‍चों ने बिल में पानी डाला, तो वे डर के मारे बाहर निकलकर इधर-उधर भागने लगे। ऐसे में दशहत में आकर ग्रामीणों ने सांपों को मार डाला, लेकिन किसी ने इस वीडियो को बनाकर वायरल कर दिया। जिससे फॉरेस्‍ट विभाग की टीम ने वहां पहुंचकर मरे हुए सांपों को कब्‍जे में ले लिया।

OMG : बाहर लॉकडाउन और घर के अंदर 7 फीट लंबा अजगर, कार में बैठा मिला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
omg over 200 snakes coming out from rat bill
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X