• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोरखपुरः भाजपा विधायक की हाथी ने महावत को उठाकर पटका, मौके पर मौत

|

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर ग्रामीण से भाजपा विधायक विपिन सिंह के हाथी ने सोमवार को झंगहा क्षेत्र के सिंहपुर सहसराव में अपने ही महावत को मार डाला। महावत पीपल के पेड़ से चारा काटने के बाद जैसे ही पीछे की तरफ उतरा तभी हाथी ने सूंड में लपेटकर उठा कर पटक दिया। उरुवा क्षेत्र के पुरवा गांव का शब्बीर (25) महावत था। हाथी की देखभाल के लिए उसका चचेरा भाई असीम भी था।

gorakhpur bjp mp pet elephant killed man

दोनों हाथी को लेकर देवरिया के लालपुर भटवलिया स्थित काठा देवी स्थान पर यज्ञ से लौट रहे थे। रविवार को रात हो गई तो दोनों हाथी लेकर सिंहपुर गांव में रुक गए। दोपहर में गांव से निकले तो घूमते हुए सिंहपुर सहसराव प्राथमिक स्कूल के पास पीपल के पेड़ के नीचे रुके। दिन में करीब ढाई बजे असीम लघुशंका के लिए उतर गया और शब्बीर हाथी पर खड़ा होकर पेड़ पर चढ़ गया और डालियां काटने लगा।

gorakhpur bjp mp pet elephant killed man

शब्बीर डाली काटकर हाथी के पीछे की तरफ से उतरा। इस बीच हाथी ने घूमकर गर्दन को सूंड़ से लपेटकर शब्बीर को उठाकर पटक दिया। शब्बीर की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच घटना देख असीम भागकर पहुंचा और किसी तरह हाथी को काबू में कर उसे पेड़ में बांध दिया। महावत की मौत की सूचना पर शाम करीब 5 बजे विधायक विपिन सिंह मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने असीम को ढांढस बंधाया। शब्बीर के परिजनों से भी बात कर आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। उधर, झंगहा थानेदार अनिल कुमार सिंह ने महावत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटनास्थल पर जुटी भारी भीड़ हाथी द्वारा महावत के मार डालने की सूचना पर आसपास के 20-22 गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गए। झंगहा थानेदार अनिल कुमार सिंह और पुलिस फोर्स ने भीड़ को मौके से हटाया। आशंका थी कि हाथी कहीं फिर भड़क न जाए।

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर: अवैध संबंध के शक में 21 साल छोटी तीसरी पत्‍नी पर फेंका तेजाब, बेटी भी झुलसी

English summary
gorakhpur bjp mp pet elephant killed man
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X