• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोरखपुर: सीएम योगी ने 300 बेड के कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन

|

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के ​बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके साथ ही सीएम ने बीएसएल थ्री लैब, गेस्ट हाउस और 100 सीटेड ब्‍वायज हॉस्टल का भी उद्घाटन किया। सीएम योगी ने कहा क‍ि कल प्रदेश में एक दिन में 1,55,000 से ज़्यादा टेस्ट हुए। प्रदेश में मृत्यु दर और को​विड-19 पॉजिटिविटी दर को हम लोगों ने देश और दुनिया के तमाम बड़े देशों और प्रदेशों की तुलना में काफी न्यूनतम रखा है। बता दें, सीएम योगी तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार से गोरखपुर में हैं।

cm yogi inaugurates 300 bed covid 19 hospital in gorakhpur brd medical college

गोरखपुर लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीआरडी के बाल रोग संस्थान में 300 बेड वाले कोविड अस्पताल को बनाने के निर्देश दिए थे। 300 बेड के अस्पताल में 200 बेड लेवल टू और 100 बेड लेवल थ्री के होंगे। 100 बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी में बीएसएल-थ्री का उद्घाटन भी सीएम योगी ने किया। यह सूबे का पहला मेडिकल कॉलेज है, जहां पर बीएसएल-थ्री लैब बनकर तैयार है। लैब में अक्टूबर में कोबॉस मशीन भी आ जाएगी। इसके बाद 1000 कोरोना सैंपल की जांच चार घंटे में हो सकेगी।

प्रदेश में एक द‍िन में 1,55,000 से ज्‍यादा टेस्‍ट

यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया था कि प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की कुल संख्या 61,625 है। वहीं, जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 2,00,738 हो गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार को प्रदेश में 1,55,946 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक कुल 65,00,969 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। सोमवार को सीएम योगी ने कहा क‍ि कल प्रदेश में एक दिन में 1,55,000 से ज़्यादा टेस्ट हुए। प्रदेश में मृत्यु दर और को​विड-19 पॉजिटिविटी दर को हम लोगों ने देश और दुनिया के तमाम बड़े देशों और प्रदेशों की तुलना में काफी न्यूनतम रखा है।

यूपी में एक गाय की देखभाल पर हर महीने मिलेंगे 900 रुपए, कुपोषित परिवारों के पोषण के लिए सीएम योगी ने दिए निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi inaugurates 300 bed covid 19 hospital in gorakhpur brd medical college
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X